Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

राज्य मानवाधिकार आयोग के नए अध्यक्ष बने हाईकोर्ट के पूर्व जस्टिस विनोद सिन्हा, कहा-पूरी निष्ठा से करूंगा नई जिम्मेदारी का निर्वहन https://ift.tt/3eWmLju

पटना हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश विनोद कुमार सिन्हा राज्य मानवाधिकार आयोग के नए अध्यक्ष बनाए गए हैं। अध्यक्ष बनने के बाद उन्होंने कहा कि नई जिम्मेदारी का निर्वहन भी वे पूरी निष्ठा से करेंगे। उन्होंने कहा कि अब तक जो भी जिम्मेदारी मुझे दी गई उसका पूरी ईमानदारी से मैंने निर्वहन किया। मानवाधिकार आयोग का काम बहुत ही महत्वपूर्ण है और आम नागरिकों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने का हर संभव प्रयास करूंगा। उन्होंने कहा कि वकीलों से मिलने की इच्छा थी लेकिन लॉकडाउन की अवधि में रिटायर होने के कारण नहीं मिल पाए, इसका अफसोस रहेगा।

जस्टिस सिन्हा न्यायिक सेवा कोटे से दिसंबर 2016 में पटना हाई कोर्ट के न्यायाधीश बने थे। इसी साल 22 अप्रैल को सेवानिवृत्त हुए। उसके पहले जिला जज, विधि सचिव और हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल के पद पर काम करते रहे। हाईकोर्ट के न्यायाधीश पद पर रहते हुए जस्टिस सिन्हा ने अनेक महत्वपूर्ण मामलों का निपटारा किया।

मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष बनने पर पिछड़ा वर्गों के लिए आयोग के चेयरमैन जस्टिस संजय कुमार, मानवाधिकार आयोग के पूर्व सदस्य जस्टिस राजेन्द्र प्रसाद, महाधिवक्ता ललित किशोर, वरीय अधिवक्ता पीके शाही, कृष्णा प्रसाद सिंह, यदुवंश गिरी, योगेश चन्द्र वर्मा सहित अनेक वकीलों ने जस्टिस सिन्हा को बधाई देते हुए उम्मीद जताई है कि वे अपने दायित्व का निर्वाह सफलतापूर्वक करेंगे।

कंटेंट-अरविंद उज्ज्वल



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
राज्य मानवाधिकार आयोग के नए अध्यक्ष विनोद कुमार सिन्हा।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/31s6dfF

Post a Comment

0 Comments