Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

जस्टिस विनोद सिन्हा होंगे राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष, सीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक में फैसला https://ift.tt/3idU3gi

पटना हाईकोर्ट के रिटायर जस्टिस विनोद कुमार सिन्हा राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष होंगे। सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में सचिवालय में हुई बैठक में जस्टिस सिन्हा के नाम पर सहमति बन गई। खास बात यह रही कि एक लंबे अरसे के बाद इस बैठक के बहाने विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री से मिले। विधानसभा के बजट सत्र के बाद दोनों नेताओं का आमना-सामना नहीं हुआ था। वैसे मुख्यमंत्री भी 11 फरवरी के बाद पहली बार सचिवालय आए थे।

दिन में लगभग सवा बारह बजे शुरू हुई बैठक लगभग 1 घंटे तक चली। इसमें विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी और विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह भी शामिल हुए। बैठक के बाद परिषद के कार्यकारी सभापति ने बताया कि चयन समिति की बैठक में सिर्फ उनके ही नाम पर विचार किए जाने का प्रस्ताव था। जस्टिस सिन्हा के नाम पर मुहर लग गई है। राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष का पद पिछले चार वर्ष से खाड़ी था। आयोग के आखिरी स्थाई अध्यक्ष जस्टिस बिलाल नज्की ने वर्ष 2016 में इस्तीफा दे दिया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Justice Vinod Sinha to be decided in the meeting chaired by the Chairman of the State Human Rights Commission, CM


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3eFMvkd

Post a Comment

0 Comments