Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

बारिश में बही बेलकतरी-केंदुआडीह सड़क पर बनी पुलिया, 16 गांवों के 20 हजार लोग प्रभावित https://ift.tt/30200Wy

मधुबन स्थित बेलकतरी-केन्दुआडीह रोड पर स्थित पुलिया बहने से आवागमन बाधित हो गया है। पीरटांड प्रखंड, खुखरा थाना, हरलाडीह ओपी के कुडको पंचायत अंतर्गत बेल कतरी केंदुआडीह पथ पर स्थित केंदुआडीह नदी पर बना पुल भारी बारिश के कारण बह गया है। जिससे ग्रामीणों का संपर्क अन्य गांवों व शहर से टूट चुका है। यहां यह बता दें कि यह पुल कुंडको व मंडरो पंचायत को जोड़ती है।

इसके टूट जाने से 16गांवों के लगभग 20 हजार लोग प्रभावित हो रहे हैं। आवागमन मे भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कुडको पंचायत की मुखिया बबीता देवी ने बताया की बेलकतरी केन्दुवाडीह रोड का निर्माण हुए लगभग एक साल पूरा हुआ है, लेकिन पहली बरसात भी यह सड़क नहीं झेल पाई। पुल व एप्रोच सड़क का नुकसान होने से ग्रामीणों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अब कुडको से हरलाडीह बाजार आने के लिए उन्हें अधिक दूरी तय करना पड़ेगा। वहीं मंडरो पंचायत की मुखिया प्रमिला हेम्ब्रम ने बताया कि बेलकतरी गांव के पास बना पुल बह जाने से कुडको एवं मंडरो पंचायत के ग्रामीणों को काफी दिक्कत हो रही है।

दोनों पंचायत की दूरी बढ़ गई है। कहा कि जिला प्रशासन इसपर ध्यान देते हुए तुरंत मरम्मत कराने का काम किया जाए, ताकि आम जनता को सुविधा मिल सके। कुडको व मंडरो पंचायत के ग्रामीणों ने बताया कि जिला प्रशासन ने इसपर ध्यान नहीं दिया तो बाध्य होकर जिला के डीसी को ज्ञापन देकर गुहार लगाएंगे। इसके बाद भी पुल मरम्मत का काम जल्द नहीं हुआ तो आंदोलन करने को बाध्य होंगे, जिसकी सारी जवाबदेही जिला प्रशासन की होगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
In the rain, culvert on the Balkatari-Kenduadih road, 20 thousand people of 16 villages affected


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2BzwYUI

Post a Comment

0 Comments