Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

पीएमसीएच में मरीज के भोजन-पानी के लिए मिलेंगे 225 रुपए, कोविड अस्पताल के 25 बेड पर लगेंगे वेंटिलेटर https://ift.tt/3gcoXE9

पीएमसीएच में भर्ती हर मरीज के भोजन और पानी के लिए प्रतिदिन 225 रुपए मिलेंगे। अभी 100 रुपए मिल रहे हैं। 175 रुपए भोजन और 50 रुपए पानी के लिए मिलेंगे। मरीजों को अब बोतलबंद पानी की सप्लाई की जाएगी। यह राशि कोरोना के साथ अन्य मरीजों के लिए भी होगी। इसमें सुबह में नाश्ता और दो टाइम का भोजन शामिल है। पीएमसीएच के कोविड अस्पताल में शनिवार तक सभी बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा बहाल हो जाएगी। अभी पाइपलाइन से 21 बेड पर ही ऑक्सीजन सप्लाई की व्यवस्था है। बाकी बेड पर सिलेंडर की व्यवस्था है। इसके अलावा तीन से चार दिन में 100 बेड के कोविड अस्पताल में 25 वेंटिलेटर भी कार्यरत हो जाएंगे।

हेल्प डेस्क की भी सुविधा

कोरोना मरीजों के परिजनों के लिए हेल्प डेस्क की व्यवस्था की गई है। वहां रजिस्टर में सभी भर्ती मरीजों का नाम और स्थिति की जानकारी रहेगी। मरीज के परिजन वहां से स्थिति की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। सुबह-शाम मरीजों का हेल्थ बुलेटिन भी जारी किया जाएगा। समीक्षा बैठक में यह जानकारी प्राचार्य डॉ. विद्यापति चौधरी और अधीक्षक डॉ. विमल कारक ने दी। बुधवार को पीएमसीएच में आयोजित बैठक में प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रवाल, डीएम कुमार रवि, एसएसपी उपेंद्र शर्मा मौजूद थे।

होगी डॉक्टरों की नियुक्ति

बैठक में मरीजों के भोजन की राशि बढ़ाने और 30 रेजिडेंट, 10 मेडिकल अफसर और एनेस्थेसिया के डॉक्टरों की संख्या बढ़ाने मांग की गई। भोजन की राशि बढ़ाने की तुरंत मंजूरी मिल गई। जबकि डॉक्टरों की जल्द नियुक्ति का भी आश्वासन मिला। बताया गया कि कॉटेज वार्ड में 20 बेड का आइसोलेशन वार्ड है। वहां भी एक अगस्त से ऑक्सीजन के अलावा इलाज की सारी व्यवस्था हो जाएगी। पीएमसीएच में कोरोना के संदिग्ध मरीजों के लिए विभिन्न वार्डों में बने आइसोलेशन वार्ड में 190 बेड की सुविधा है। कोरोना मरीजों के लिए एक ओटी (ओटी नंबर एक) को सुरक्षित रखा गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
225 rupees will be available for food and water in PMCH, ventilators will be installed on 25 beds of Kovid Hospital


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3gegTCZ

Post a Comment

0 Comments