Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

मर्ज ने भी दर्द यह कैसा दिया मरा तो अपनी मिट्टी नसीब नहीं https://ift.tt/3g5EcPx

भास्कर न्यूज | मुजफ्फरपुर/साहेबगंज
एसकेएमसीएच के कोरोना आइसोलेशन वार्ड में रविवार की देर रात चौथे पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई। 52 वर्षीय मृतक साहेबगंज प्रखंड का रहने वाला था। उसे शुक्रवार को गंभीर हालत में भर्ती कराया गया था। आईसीयू में भर्ती कर इलाज किया जा रहा था। मृतक के परिजन एसकेएमसीएच में ही शव छोड़कर फरार हो गए। लगभग 15 घंटे तक एम्बुलेंस में ही शव पड़ा रहा। इसके बाद एसकेएमसीएच प्रशासन ने जिला प्रशासन को सौंप दिया। सोमवार की दोपहर जिला प्रशासन ने शव साहेबगंज प्रखंड भेज दिया।

शव के साथ गांव में सीओ राकेश कुमार एवं थानाध्यक्ष राजू कुमार पुलिस बल के साथ गए। परिजनों को बुलाया। गांव में लोगों ने शव को लाए जाने का विरोध किया। उसके बावजूद प्रशासन परिजनों के साथ शव को दफनाने के लिए कब्रिस्तान में गया, लेकिन कब्रिस्तान में पानी भरा था। फिर गांव से गुजरे नहर के समीप ले गए, वहां गड्ढा भी खोद दिया गया, लेकिन ग्रामीणों के कड़े विरोध के कारण दफनाया नहीं जा सका। उसके बाद मकड़ी टोला में रेलवे लाइन के पास गए, वहां भी ग्रामीणों ने दफनाने नहीं दिया। एम्बुलेंस में लाश ले प्रशासन चार घंटे तक घूमता रहा, लेकिन दफनाया नहीं जा सका।

15 घंटे एंबुलेंस में ही शव पड़े रहने पर जिला प्रशासन ने प्रखंड को भेजा था

लॉकडाउन न मानने पर करनी पड़ रही सख्ती

एक बैंक अधिकारी की भी मौत

तिलक मैदान रोड स्थित एक बैंक में कार्यरत वरीय अधिकारी की सोमवार की अलस्सुबह कोरोना से मौत हो गई। वे होम आइसोलेशन में थे। रविवार की देर रात में उनकी तबीयत बिगड़ी तो घरवाले इलाज के लिए अस्पताल ले गए। वहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस घटना से बैंकरों में शोक व भय है। हालांकि, इसकी पुष्टि जिला प्रशासन या स्वास्थ्य विभाग द्वारा नहीं की गई है। बैंक यूनियन सदस्यों ने इस घटना पर गहरा दुख जताया। कहा कि अब बैंकर पॉजिटिव हो रहे है। ऐसे में बैंक शाखाओं को अल्टरनेट डे पर खोले।

जिले में अब तक 2120 पॉजिटिव

एसकेएमसीएच प्राचार्य डॉ. विकास कुमार के अनुसार सोमवार को एसकेएमसीएच लैब में 437 सैंपल की जांच हुई। जिसमें जिले के 149 लोग पॉजिटिव मिले। वहीं, जिला यक्ष्मा अधिकारी डॉ. अमिताभ कुमार ने बताया, रैपिड एंटीजेन किट से सदर अस्पताल, पीएचसी व एसकेएमसीएच में 215 सैंपल की जांच की गई। जिसमें 28 पॉजिटिव मिले। नए पॉजिटिव मरीज मिलने के साथ ही जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2120 हो गई है। उधर, काफी दिनों से लोगों के विरोध के बीच कन्हौली शहरी पीएचसी में सोमवार को जांच शुरू हाे सकी। पहले दिन 21 सैपल की जांच हुई, इसमें 2 पाजिटिव मिले।

कोरोना से अब तक जिले के 13 की मौत

सीओ राकेश कुमार ने बताया कि जिला शव गृह में ही लाश लदे एम्बुलेंस को भेजा गया। इधर, पॉजिटिव मरीज की मौत की पुष्टि अस्पताल प्रबंधक संजय कुमार साह ने की है। इसके साथ ही जिला के पॉजिटिव मरीजों की मौत की संख्या 13 हो गई है। इनमें छह की मौत पटना, चार की मौत एसकेएमसीएच और तीन मरीजों की मौत शहर में हुई है। एसकेएमसीएच के अधीक्षक डॉ. सुनील कुमार शाही ने बताया कि एसकेएमसीएच में कोरोना वार्ड बनने के बाद छह दिनों में चार मौतें हुई हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
How did the merge cause pain even if its soil was not destined


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/39w9tbE

Post a Comment

0 Comments