Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

दो भाइयों ने सुपारी दे पैक्स अध्यक्ष की करवाई थी हत्या, 4 कट्ठा जमीन का था विवाद, पांच गिरफ्तार https://ift.tt/3gla6GM

सरारी के पैक्स अध्यक्ष कवींद्र प्रसाद राय की हत्या जमीन विवाद में हुई थी। इसके लिए शूटरों को एक लाख की सुपारी दी गई थी। सिटी एसपी पश्चिमी अशोक मिश्रा के नेतृत्व में बनी एसआईटी ने हत्याकांड में शामिल पांच अपराधियाें शिवाला टोला के मोनू कुमार उर्फ मोनू सरकार, जानीपुर के रवि, परसा बाजार के विशाल, फुलवारीशरीफ के मनीष और शाहपुर के सुभाष प्रसाद उर्फ लड्डू को गिरफ्तार कर लिया।

इनके पास से एक पिस्टल, एक कट्ठा, एक मैग्जीन, 13 राउंड कारतूस और दो बाइक बरामद की गई। एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने कहा कि एक साजिशकर्ता अभी गिरफ्त से बाहर है। दो भाइयों राकेश कुमार उर्फ करिया और सुभाष ने हत्या की साजिश रची थी। कवींद्र राय के घर के सामने चार कट्ठा जमीन है। उसकी बाउंड्री की हुई है, जो विवादित है। राकेश उर्फ करिया का एक पक्ष से इस जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। कवींद्र दूसरे पक्ष काे सपोर्ट करते थे। इसीलिए दोनों भाई ने कवींद्र को रास्ते से हटाने की साजिश रची। राकेश उर्फ करिया अभी फरार चल रहा है।
2018 में भी मोनू ने की थी जान लेने की कोशिश
बीते दो साल से करिया और सुभाष कवींद्र को रास्ते से हटाने की साजिश रच रहे थे। 2018 में ही करिया का संपर्क मोनू से हुआ था। उसने पूछताछ में पुलिस के समक्ष खुलासा किया कि वह कवींद्र राय को 2018 में ही मार देता। एक-दो बार कोशिश भी की थी लेकिन सफल नहीं हो पाया। 2018 में वह आर्म्स एक्ट में जेल चला गया और 2019 में छूटकर आने के बाद कुछ दिनों के लिए राज्य से बाहर चला गया। 2020 में जब लौटा तब करिया ने उसे दाेबारा एक लाख की सुपारी दी जिसमें 50 हजार मोनू ले चुका था।

बाइक चला रहा था रवि, विशाल ने मारी थी गोली
घटना एक अगस्त को उस वक्त हुई जब कवींद्र राय शिवाला मोड़ के पास एक दुकान के बाहर कुर्सी पर बैठकर भूंजा खा रहे थे। तभी एक बाइक से दो अपराधी आए और उनके सीने में पांच गोलियां दाग दीं। कवींद्र की मौके पर ही मौत हो गई थी। हत्या के खिलाफ दानापुर की विधायक आशा सिन्हा धरने पर बैठ गई थीं। खुलासा हुआ कि मोनू सरकार ने हत्याकांड को अंजाम देने के लिए शूटर के रूप में विशाल और रवि को चुना था। रवि बाइक चला रहा था और विशाल ने कवींद्र को गोली मारी थी। मनीष लाइनर की भूमिका में था।

कुख्यात मोनू के खिलाफ 10 से अधिक केस: शाहपुर का रहने वाला मोनू शातिर अपराधी है। उसपर बिहटा, शाहपुर, दानापुर, नौबतपुर आदि थानों में दस से अधिक मामले दर्ज हैं। आर्म्स एक्ट, लूट, डकैती, हत्या आदि के मामले भी हैं। विशाल और रवि के खिलाफ भी कई मामले दर्ज हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Two brothers had the supari de pax president murdered, 4 kattha land dispute, five arrested


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2CMePUe

Post a Comment

0 Comments