Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

कोरोना काल में ड्यूटी करने वाले पीएमसीएच के जूनियर डॉक्टरों और इंटर्न को भी प्रोत्साहन राशि https://ift.tt/2YbJRfU

पीएमसीएच में कोरोना काल में ड्यूटी करने वाले जूनियर डॉक्टरों और इंटर्न को प्रोत्साहन राशि मिलेगी। अधीक्षक डॉ. विमल कारक ने बताया कि सोमवार को वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के दौरान इस मांग को प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने मान लिया। साथ ही 155 ए ग्रेड नर्सों की पोस्टिंग हो गई है। कोविड वार्ड के लिए 50 वार्ड ब्वाॅय तत्काल अाउटसोर्स से रखने का निर्देश भी उन्होंने दिया। उन्होंने कोविड अस्पताल में असिस्टेंट प्रोफेसर रैंक के डॉक्टरों की भी ड्यूटी लगाने व इसकी सूची बोर्ड पर लगाने का निर्देश दिया।

औचक निरीक्षण में मिली थी शिकायत
प्रधान सचिव ने 14 अगस्त की रात कोविड अस्पताल का औचक निरीक्षण किया था। स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने भी जायजा लिया था। औचक निरीक्षण के दौरान ड्यूटी पर सीनियर डॉक्टर नहीं मिले थे। दरअसल सीनियर डॉक्टरों की ड्यूटी ही नहीं लगाई गई थी। इसके अलावा अन्य बीमारियों से पीड़ित कुछ भर्ती कोरोना मरीजों ने दवा नहीं मिलने की शिकायत की थी। खासकर मधुमेह के मरीज ने इंसुलिन बाहर से खरीदने की शिकायत की थी। प्राचार्य और अधीक्षक ने कहा कि अन्य बीमारियों से पीड़ित कोरोना मरीजों के लिए दवा की व्यवस्था कर दी गई है और सीनियर डॉक्टरों की ड्यूटी लगा दी गई है। ड्यूटी लिस्ट भी बोर्ड पर डिस्प्ले करने की व्यवस्था कर दी गई है।

डब्लूएचओ की टीम ने भी लिया जायजा

डब्लूएचओ की दो सदस्यीय टीम डॉ. उज्ज्वल प्रसाद सिन्हा के नेतृत्व में पीएमसीएच के कोविड अस्पताल में उपलब्ध चिकित्सकीय सुविधाओं की जानकारी लेने पहुंची। टीम ने बेड, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर, दवा और डॉक्टरों की ड्यूटी की जानकारी ली। टीम ने यह भी जानना चाहा कि कोविड अस्पताल में क्या कमी है? अधीक्षक डॉ. विमल कारक ने बताया कि सब कुछ एसओपी के तहत कोरोना मरीजों को मिल रहा है। 10 बेड पर वेंटिलेटर और 108 बेड पर अॉक्सीजन की व्यवस्था है। 24 घंटे डॉक्टर और पारा मेडिकल स्टाफ की ड्यूटी लगाई गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2YbGg1l

Post a Comment

0 Comments