Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

मेडिकल में मनचाही सफलता नहीं मिलने से परेशान छात्रा ने की सुसाइड https://ift.tt/3frjOqU

शहर के लोकनगर मोहल्ले में 25 वर्षीया एक छात्रा ने मेडिकल की परीक्षा में मनचाही सफलता नहीं मिलने पर तनाव में घर में पंखे की हुक से लटककर फांसी लगा आत्महत्या कर ली। छात्रा की पहचान श्वेता सिन्हा के रूप में हुई है जो सियाराम सिंह की बेटी बताई जाती है। मृतका का भाई सेना में कैप्टन है।

घटनास्थल से पुलिस ने अंग्रेजी में लिखी एक सुसाइडल नोट बरामद किया है। रिश्ते में मृतका के मौसा ने बताया कि सोमवार को रक्षाबंधन के दिन घर में सबकुछ सामान्य था। श्वेता ने अपने भाई को राखी भी बांधी थी। इसके बाद देर रात तक वह टीवी देखी है। मंगलवार को उसके पिता ने उन्हें फोन कर सूचना दी कि श्वेता उर्फ डॉली नहीं रही। सूचना मिलने के बाद जब वे पहुंचे तो श्वेता के पिता ने बताया कि मंगलवार की सुबह जब वे दूध लेकर लौटे तो देखा कि श्वेता के कमरे का दरवाजा बंद है। आवाज देने के बाद भी जब दरवाजा नहीं खोली तो फिर खिड़की से झांका। खिड़की से देखा तो वह पंखे की हुक से लटकी हुई थी। इसके बाद किसी तरह दरवाजा तोड़कर उसे नीचे उतारा गया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने कमरे से छात्रा के शव को बाहर निकाला। इसी क्रम में पुलिस ने एक सुसाइडल नोट भी बरामद किया। बताया जा रहा है कि छात्रा ने सुसाइडल नोट में पढ़ाई को लेकर डिप्रेशन की बात लिखी है। परिजनों ने बताया कि उक्त छात्रा कोटा में रहकर मेडिकल की तैयारी कर रही थी। लॉकडाउन के कारण वह अपने घर आई हुई थी। उसने दो बार एग्जाम भी थी, जिसमें एक बार डेंटल में सेलेक्शन भी हुआ था। लेकिन, वह इस सफलता से संतुष्ट नही थी।

दोबारा एग्जाम देने पर सफलता हाथ नहीं लगी, जिसके कारण वह काफी डिप्रेशन में रह रही थी। नगर थाना अध्यक्ष ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। पोस्टमार्टम के बाद शव उसके परिजनों को सौंप दिया गया है। घटनास्थल से एक सुसाइडल नोट बरामद किया गया है जिससे यह स्पष्ट हो रहा है कि डिप्रेशन के कारण लड़की ने यह कदम उठाया है। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Xr4zYG

Post a Comment

0 Comments