Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

27 प्रत्याशियाें के भाग्य का आज हाेगा फैसला सुबह सात से शाम 6 बजे तक डाल सकेंगे वाेट https://ift.tt/2TxSO0l

विधानसभा चुनाव के पहले चरण में भागलपुर जिले की दाे सीटाें-सुल्तानगंज और कहलगांव में बुधवार काे वाटे डाले जाएंगे। दाेनाें जगहाें से 27 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। दाेनाें विधानसभा क्षेत्राें के 946 मतदान केंद्राें पर छह लाख 58 हजार से ज्यादा मतदाता वाेटिंग करेंगे। सुबह सात से शाम छह बजे तक वाेटिंग हाेगी। काेराेना की वजह से इस बार घंटे भर देर तक मतदान हाेगा।

हर केंद्र पर थर्मल स्कैनिंग हाेगी। शाम तक वाेटिंग की वजह से बूथाें पर राेशनी के लिए जेनरेटर व इमरजेंसी लाइट की व्यवस्था रहेगी। सभी भवनाें पर अर्द्धसैनिक बलाें की तैनाती की गई है। मतदाता खामाेश हैं और नेता बेचैन...मतदाता ईवीएम का बटन दबाकर अपना फैसला सुना देंगे। मतदाता वाेट की चाेट से सुल्तानगंज के सुल्तान और ऊर्जानगरी कहलगांव के ऊर्जावान सियासतदान चुनेंगे। जनादेश किसके पक्ष में है, यह 10 नवंबर काे पता चलेगा। मतदानकर्मी बूथाें पर पहुंच गए हैं... आज मतदाताओं की बारी है।

रालाेसपा-लाेजपा की जदयू और कांग्रेस काे चुनाैती
सुल्तानगंज में 13 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। वैसे ताे मुख्य मुकाबला एनडीए से जदयू प्रत्याशी ललित मंडल और महागठबंधन से कांग्रेस प्रत्याशी ललन यादव के बीच हाेगा। लेकिन लाेजपा और रालाेसपा दाेनाें काे चुनाैती दे सकती है। लाेजपा से राजद की बागी सह नप सभापति नीलम देवी कांग्रेस के उम्मीदवार की मुश्किलें बढ़ा सकती हैं। रालाेसपा के हिमांशु जदयू के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं।

वाेटर कार्ड नहीं है ताे इन वैकल्पिक दस्तावेजाें पर भी डाल सकते हैं वाेट

आधार कार्ड, मनरेगा जाॅब कार्ड, बैंक-डाकघर द्वारा जारी फाेटाेयुक्त पासबुक, श्रम मंत्रालय की याेजना के तहत जारी स्वास्थ्य बीमा स्मार्ट कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, एनपीआर के तहत आरजीआई द्वारा जारी किए गए स्मार्ट कार्ड, भारतीय पासपाेर्ट, फाेटाेयुक्त पेंशन दस्तावेज, राज्य-केंद्र सरकार के उपक्रम या पब्लिक लिमिटेड कंपनियाें द्वारा अपने कर्मचारियाें काे जारी किए गए फाेटाेयुक्त सेवा पहचान पत्र और सांसद-विधायक व एमएलसी सदस्याें की ओर से जारी सरकारी पहचान पत्र।

सदानंद सिंह के बेटे के सामने विरासत बचाने की हाेगी चुनाैती
कहलगांव में 14 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। इनमें महागठबंधन और एनडीए, दाेनाें काे अलग-अलग चुनाैतियाें का सामना करना पड़ेगा। महागठबंधन से कांग्रेस ने सदानंद सिंह के बेटे शुभानंद मुकेश काे मैदान में उतारा है। अब देखना यह हाेगा कि वह राजनीतिक विरासत काे बचा पाते हैं या नहीं। वहीं एनडीए से भाजपा उम्मीदवार पवन यादव के लिए जदयू सांसद अजय मंडल के बागी भाई अनुज मंडल मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
The fate of 27 candidates will be decided today from 7 am to 6 pm.


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/34wHY0K

Post a Comment

0 Comments