Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

AIMIM के ईमान ने शपथ में 'भारत' बोला तो BJP के नीरज ने कहा- हिंदुस्तान से परहेज है तो चले जाएं पाकिस्तान https://ift.tt/3pX77uo

भाजपा नेता नीरज कुमार बब्लू ने AIMIM के विधायक अख्तरुल ईमान को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि जिनको हिंदुस्तान बोलने में दिक्कत हो रही है, उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए। दरअसल, अख्तरुल इमाम ने विधानसभा में शपथ लेने के दौरान हिंदुस्तान शब्द की जगह भारत का इस्तेमाल किया। इनके शपथ पत्र में उर्दू में हिंदुस्तान लिखा था तो उन्होंने भारत बोलने की आसन से स्वीकृति मांगी, तो उन्हें मिल गई। इसके बाद उन्होंने हिंदुस्तान की जगह भारत बोलकर अपनी शपथ पूरी की।

उर्दू में लिखे शपथ पत्र में गोल घेरे में हिंदुस्तान।

इनका क्या है कहना
इस मामले को लेकर अख्तरुल ईमान ने कहा कि हमारे देश के संविधान में भारत शब्द का उल्लेख है, तो हिंदुस्तान की जगह भारत बोलने में क्या दिक्कत है। जो लोग इस शब्द को लेकर तुल दे रहे हैं। वह गुलनाज के मामले को दबाना चाह रहे हैं। वहीं, इस मामले पर जदयू नेता मदन सहनी ने कहा कि विधायक को हिन्‍दुस्‍तान बोलना चाहिए था, हिन्‍दुस्तान बोलने में कोई हर्ज नहीं है।

क्या है गुलनाज मामला

वैशाली में छेड़खानी का विरोध करने पर 20 साल की एक युवती को गांव के ही दबंगों ने जिंदा जला दिया था। केरोसिन डालकर युवती को जलाया गया था। घटना के 15 दिन बाद लड़की की मौत हो गई थी। इस घटना को लेकर पटना में विभिन्न संगठनों की ओर से कई दिनों तक प्रदर्शन किया गया था। विधानसभा सत्र के पहले ही दिन विपक्षी पार्टी के विधायकों ने इस मामले को उठाया और सदन के बाहर प्रदर्शन किया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
जदयू विधायक नीरज कुमार बबलू ने हिंदुस्तान शब्द नहीं बोलने पर जताई आपत्ति।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2UVburi

Post a Comment

0 Comments