Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

देवरिया के राजन पहलवान बने दंगल चैंपियन https://ift.tt/3fqw0cM

प्रखंड के बभनगामा में छठ पूजा के अवसर पर आयोजित दो दिवसीय कुश्ती प्रतियोगिता के फाइनल में देवरिया के राजन यादव झारखंड के डिहारी गांव निवासी मनीष यादव को पटखनी देकर खिताब पर कब्जा कर लिया। तीसरे स्थान पर किशनदासपुर के राहुल पहलवान रहे। विजेता पहलवानों को आयोजक समिति की ओर से 5100 रुपए, 3100 रुपए और 2100 रुपए इनाम दिया गया। इसके अलावा सभी पहलवानों को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। कुश्ती प्रतियोगिता में 30 जोड़ी पहलवानों ने दांव आजमाए। मौके पर आयोजन समिति के मंटू कुमार सहित काफी संख्या में खेल प्रेमी मौजूद थे।

हरियाणा के अंकित को हराकर नवगछिया के पीयूष बने विजेता
पूर्णिया। नवगछिया के पीयूष यादव ने हरियाणा के अंकित कुमार को हराकर दो दिवसीय दिलीप यादव मेमोरियल चैंपियन कुश्ती प्रतियोगिता जीत ली। प्रतियोगिता का आयोजन सूर्य मेला समिति बड़हरी के द्वारा बड़हरी में किया गया था। दंगल में पूर्णिया, मधेपुरा, भागलपुर, बेगूसराय, खगड़िया, नवगछिया सहित अन्य जिलों के पहलवानों ने अपना दमखम दिखाया। रविवार को भी 15 जोड़ी पहलवानों ने ताकत एवं करतब की आजमाईश की। इसमें हरियाणा के अंकित कुमार,नवगछिया के पीयूष यादव, पूर्णिया के मो असगर तथा इबरार का करतब दर्शकों को रोमांचित करता रहा।

अयोध्या के राममनोहर ने बनारस के भीम पहलवान को दी पटखनी
उस्मानपुर में आयोजित तीन दिवसीय दंगल प्रतियोगिता के दूसरे दिन भी पहलवानों ने दमखम दिखाए। अयोध्या के राममनोहर पहलवान ने बनारस के भीम पहलवान को पटकनी देकर खूब वाहवाही लूटी। जौनपुर के अमरदेव पहलवान ने बनारस के अजय पहलवान, पीरपैंती के आसिफ ने खरीक गणेशपुर के बिट्टु, खगड़िया के अर्जन ने जौनपुर के अमरदेव, ध्रुबगंज के शाहगुल ने बांका के राजेश, नवगछिया के गौरव ने खरीक के राणा, गोरखपुर के अनंत ने मधुबनी के नाजिम पहलवान को चित कर दंगल को रोचक बना दिया। दो हजार के इनामी मुकाबले में जौनपुर के गया पहलवान एवं खगड़िया के राजदेव पहलवान के बीच बराबरी का मुकाबला रहा। प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला सोमवार को होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Deoria's Rajan wrestler became Dangal champion


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3fvMUag

Post a Comment

0 Comments