Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

जंक्शन से यात्रा शुरू करने और दूसरे राज्य से लौटने वाले हर यात्री की होगी कोरोना जांच https://ift.tt/3ofECGL

अब जंक्शन से यात्रा शुरू करने और बाहर से लौटने वाले हर यात्री की कोरोना जांच होगी। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से जंक्शन स्थित टिकट काउंटर के समीप एक और कोरोना जांच केंद्र खोला गया है। सिविल सर्जन डॉ. शैलेश प्रसाद सिंह ने बताया कि दूसरे राज्यों में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने यह निर्णय लिया है। जांच केंद्र पर कर्मियों को निर्देश दिया गया है कि हर दिन कम से कम 200 से 300 यात्री की कोरोना जांच करें।

14 कोरोना पॉजिटिव मिले, 26 मरीज स्वस्थ होकर घर भी लौटे

जिले में शुक्रवार को 5679 कोरोना सैंपल की जांच की गई। इसमें 14 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। वहीं, 26 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। इधर, सिविल सर्जन ने सभी पीएचसी व सीएचसी प्रभारियों को स्लम बस्तियाें में कैंप लगा कर लोगों की कोरोना जांच करने का निर्देश दिया है। उधर, स्टेशन व बस पड़ाव में स्वास्थ्य विभाग ने जो कोरोना जांच कैंप लगाया है, उसे दिसंबर तक बढ़ा दिया गया है।

पुराने महिला वार्ड में स्टाेर होगी कोरोना वैक्सीन

जिला प्रतिरक्षण विभाग ने काेराेना वैक्सीन रखने के लिए सदर अस्पताल के पुराने महिला वार्ड काे चिह्नित किया है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी एके पांडे ने मुख्यालय काे भेजी रिपोर्ट में कहा, सदर अस्पताल के उत्तर की ओर पुराना महिला वार्ड है, जो एमसीएच बिल्डिंग में शिफ्ट होने के बाद खाली है। इस भवन का उपयोग कोरोना वैक्सीन के भंडारण को किया जा सकता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Corona check of every passenger starting journey from junction and returning from other state


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3llB4AU

Post a Comment

0 Comments