Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

पश्चिम बंगाल और पंजाब में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर विपक्ष किसानों के कंधे का ले रहे सहारा: प्रदीप सिंह https://ift.tt/2KAK3BM

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिवस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के योजना के तहत शुक्रवार को किसानों से रूबरू हुए जिसका सीधा प्रसारण दिखाया गया। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर शहर के टाउन हॉल में कार्यक्रम आयोजित किया गया।

कार्यक्रम का उद्घाटन सांसद प्रदीप कुमार सिंह, जिला परिषद अध्यक्ष आफताब अजीम व जिला कृषि पदाधिकारी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। किसान के लिए आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने बताया कि देश के नौ करोड़ किसानों के खाते में 18 हजार करोड़ रुपए ट्रांसफर किया गया है। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों को संबोधित किया और विपक्षी दलों पर भी निशाना साधा। उन्होंने देश के विभिन्न किसानों से ऑनलाइन बात कर जानकारी प्राप्त किया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में डीबीटी के माध्यम से डायरेक्ट किसान के खाते में सहायता राशि भेजी जाती है, बीच में कोई बिचौलिए नहीं हो। लेकिन विपक्ष किसानों को हथियार बनाकर राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने किसानों की छोटी छोटी दिक्कतों, कृषि के आधुनिकीकरण व भविष्य की आवश्यकताओं के लिए तैयार करने पर जोर दिया है।

उन्होंने कहा की लंबे समय से लटकी स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट के अनुसार, लागत का डेढ़ गुना एमएसपी किसानों को दिया। पहले कुछ ही फसलों पर एमएसपी मिलती थी, हमने उनकी भी संख्या बढ़ाई है। पीएम के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण कृषि विज्ञान केंद्र व प्रखंड ई किसान भवन में भी दिखाया गया। सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने विपक्षी दल पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्षी दल ने नेता बौखला गए हैं उनका राजनीतिक दुकान बंद हो गया है। बंगाल व पंजाब में विस चुनाव के कारण किसान के कंधे का सहारा ले रहें।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2WMxfdW

Post a Comment

0 Comments