Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

अस्पतालों में बढ़े खांसी, सर्दी व बुखार के मरीज https://ift.tt/2KQEn6l

मौसम बदलने के साथ ही अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। मौसम परिवर्तन के साथ ही बीमारियों का प्रकोप दिखाना शुरू हो गया है। कोरोना संक्रमण के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं, वहीं इसके लक्षणों में शामिल खांसी, जुकाम, बुखार से लोगों को कोरोना का भी डर सता रहा है। कुछ लोग तो संक्रमण की जांच करा रहे हैं, वहीं कुछ लोग जांच कराने से कतरा भी रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रतिदिन सदर अस्पताल के ओपीडी में इलाज के लिए करीब चार सौ नए मरीज अस्पताल पहुंच रहे हैं। इसमें सर्दी जुकाम, खांसी और वायरल बुखार के मरीज शामिल हैं। मौसमी बीमारियों के सबसे ज्यादा मरीज बच्चे हैं, जो सर्दी खांसी, बुखार, गले में जकड़न की शिकायत लेकर आ रहे हैं। डाक्टरों की सलाह पर ध्यान दें तो कहीं ना कहीं मौसमी बीमारियों के प्रकोप से बचा जा सकता है।

सर्दी-खांसी व वायरल फीवर के प्रकोप से बचाव के लिए भरपूर खाना खाने की सलाह चिकित्सकों द्वारा दी जाती है। साथ ही गुनगुना पानी पीने, गर्म कपड़े पहननें, सुबह शाम की ठंड से बचने, ठंडी चीजों का सेवन ना करने तथा सर्दी-जुकाम होने पर चिकित्सक की सलाह लेने की बातें चिकित्सकों द्वारा बताई जा रही है। इसके साथ ही मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से करने की सलाह दी जाती है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3q9urVI

Post a Comment

0 Comments