Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

पांच परीक्षा केंद्रों पर होगी एमवीआई की परीक्षा https://ift.tt/3lHuqVv

जिला समाहरणालय के मंथन सभागार में अनुमंडल पदाधिकारी निशांत के अध्यक्षता में बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग द्वारा प्रवर्तन अवर निरीक्षक के पदों की बहाली के लिए समीक्षात्मक बैठक हुई। उन्होंने सभी दंडाधिकारी एवं केंद्र अधीक्षक को कदाचार रहित एवं शांतिपूर्ण वातावरण में इस परीक्षा का संचालन करने के लिए कई आवश्यक निर्देश दिए। यह परीक्षा 06 दिसंबर रविवार को एक पाली में 10 बजे से 12 बजे तक संचालित होगी। इसके लिए जिले में 5 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। अनुमंडल पदाधिकारी ने केंद्र अधीक्षक को कहा कि पब्लिक एड्रेस सिस्टम पर आवश्यक जानकारी के लिए लगातार उद्घोषणा करते रहेंगे।

परीक्षार्थी अपने साथ प्रवेश पत्र के अलावे कोई सादा कागज क्लिपबोर्ड, स्लाइड रूल, कैलकुलेटर, मोबाइल फोन, ब्लूटूथ, उपस्कर डिजिटल डायरी या कोई अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण लेकर परीक्षा केंद्र में नहीं जाएंगे। इस निर्देशों का उल्लंघन करने पर परीक्षार्थियों की पात्रता रद्द कर दी जाएगी। परीक्षार्थी द्वारा लाए गए सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण या किताबें परीक्षा केंद्र के अंदर किसी सुरक्षित स्थान पर रखने का निर्देश दिया गया है। एक बेंच पर एक ही परीक्षार्थी को बैठने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है। वहीं, दो अभ्यर्थियों के बीच कम से कम 3 फीट की दूरी रखने के लिए कहा गया है। प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर आयोग द्वारा प्रत्येक परीक्षार्थी के फोटोग्राफी की व्यवस्था की गई है।

परीक्षा केंद्र के 500 गज की परिधि में धारा 144
कदाचार रोकने के लिए सभी परीक्षा केंद्रों पर जैमर लगा दी गई है। सभी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराया जाएगा। कोई भी अभ्यर्थी प्रवेश पत्र कुछ नहीं लिखेगा। किसी भी अभ्यर्थी को नकल करने या अन्य सुविधा लेने की अनुमति नहीं होगी। केंद्र अधीक्षक एवं स्टैटिक दंडाधिकारी का दायित्व है कि कोई भी प्रश्न पत्र किसी भी परिस्थिति में परीक्षा केंद्र से बाहर नहीं जाए। प्रश्न पुस्तिका पर चिन्ह या कोई लिखावट नहीं करना है। ऐसा करने पर अभ्यर्थी की पात्रता रद्द कर दी जाएगी। अनुमंडल अधिकारी ने कहा कि सभी परीक्षा केंद्र 500 गज की परिधि में धारा 144 लागू रहेगी। परीक्षा को स्वच्छ एवं कदाचार मुक्त सफल संचालन के लिए जोनल दंडाधिकारी एवं उड़नदस्ता दल का गठन किया गया है जो सभी परीक्षा केंद्रों पर लगातार सक्रिय रहकर विधि व्यवस्था एवं शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न करना सुनिश्चित करेंगे। अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस अधिकारी विधि व्यवस्था के संपूर्ण में रहेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2JVhaPP

Post a Comment

0 Comments