Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

एग्रीमेंट फसलों के लिए होगा, न कि जमीन के लिए, जमीन सुरक्षित ही रहेगी : ऋषि https://ift.tt/3nOTDzr

शुक्रवार को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत प्रधानमंत्री के द्वारा किसानों के खाते में राशि भेजी गई है। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का प्रखंड क्षेत्र के किसानों ने ई किसान भवन में लाइव प्रसारण देखा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद बनमनखी विधायक सह कृषि उद्योग विभाग के सभापति कृष्ण कुमार ऋषि उपस्थित थे। वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में अनुमंडल पदाधिकारी नवनील कुमार उपस्थित थे। उपस्थित किसानों को संबोधित करते हुए कृष्ण कुमार ऋषि ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का प्रधानमंत्री भारत सरकार द्वारा किसान भाइयों के खाते में हस्तांतरण होना है।

विधायक श्री ऋषि ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं किसान परिवार से ही आता हूं। खेती की बारीकियों और खेती की चुनौतियां दोनों को मैं अच्छी तरह समझता हूं। आज से पहले किसानों की क्या स्थिति थी वर्तमान नरेंद्र मोदी की सरकार आने के बाद और बिहार की एनडीए सरकार के रहते हुए बिहार में किसानों को जो सम्मान मिला है। वह किसी से छिपा नहीं है। साथ ही साथ किसानों के लिए अनेक योजनाओं को भी लागू किया गया है।

उन्होंने कहा कि विपक्षियों द्वारा जो भ्रम फैलाया जा रहा है, वह कहीं से भी सच नहीं है। उन्होंने स्पष्ट कहा कि एमएसपी सिस्टम जारी है और जारी रहेगा। एग्रीमेंट फसलों के लिए होगा ना कि जमीन के लिए, परिस्थिति चाहे जो भी हो किसानों की जमीन सुरक्षित है। किसानों का भुगतान तय समय सीमा के अंदर ही होगा। उन्होंने अन्नदाताओं से अपील करते हुए अन्नदाताओं को आश्वासन दिया की किसानों के हित के लिए भारत सरकार और बिहार सरकार द्वारा जितना भी कार्य किया जा रहा है वह सारी योजनाएं सारे कार्य किसानों के हित में है। इस अवसर पर किसान नितिन जयसवाल, दिलीप झा सहित सामाजिक कार्यकर्ता अमितेश सिंह तथा प्रखंड क्षेत्र के सैकड़ों किसान एवं विभाग के सभी कृषि सामान्य किसान सलाहकार एटीएम एवं ऑफिस कर्मी उपस्थित थे।

पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी की जयंती पर कंबल वितरित
पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिवस पर बनमनखी भाजपा द्वारा कार्यक्रम किया गया। एक कार्यक्रम के तहत विधायक कृष्ण कुमार ऋषि के द्वारा स्लम एरिया में लोगों को कंबल वितरण करके पूर्व प्रधानमंत्री के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की। विधायक ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी जैसी शख्सियत आज हमारे बीच में नहीं है, लेकिन उनके पद चिन्हों पर चलने वाले लाखों लोग हैं। जो आज छोटे-छोटे कस्बों से लेकर देश स्तर तक के राजनीति में सक्रियता निभा रहे हैं।

आने वाली पीढ़ी को जागरूक भी कर रहे हैं। कंबल वितरण के अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी नवनील कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी किशोर कुणाल, समाजसेवी लाल बिहारी यादव, मनोज गुप्ता, अमितेश सिंह, नितिन जयसवाल, अरुण यादव, नरेश भगत गुड्डू चौधरी सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बनमनखी के ई किसान भवन में किसानों को संबोधित करते विधायक।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3mIVKDu

Post a Comment

0 Comments