Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

क्या भारत के साथ रिश्ते सुधारने में लगा है पाकिस्तान?, कहा था- टी-20 वर्ल्ड कप होना मुश्किल है https://ift.tt/3dnDLO6

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान बोर्ड ने इस साल टी-20 वर्ल्ड कप का होना मुश्किल बताया है। इससे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की संभावनाओं को मजबूती मिली है। हालांकि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने इस पर अंतिम फैसला नहीं लिया है। ऑस्ट्रेलिया में सोशल डिस्टेंसिंग में छूट दी गई है। ऑस्ट्रेलिया के सामने दो बड़ी चुनौतियां हैं।

पहली टूर्नामेंट खेलने वाली 16 टीमों को क्वारैंटाइन करना। दूसरी, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया आर्थिक चुनौती से भी जूझ रहा है। फैंस आते भी हैं तो 75% के नहीं आने का नुकसान ज्यादा है। वर्ल्ड कप का ब्रॉडकास्टिंग राइट्स भी आईपीएल जैसा बड़ा नहीं है।

ऑस्ट्रेलिया को 2022 में वर्ल्ड कप कराना चाहिए
इस बीच पीसीबी के चेयरमैन एहसान मनी ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया को इस साल की जगह 2022 में टी-20 वर्ल्ड कप के आयोजन का मौका मिलना चाहिए। इससे आईपीएल की बड़ी बाधा टलती दिख रही है। क्या पीसीबी चेयरमैन भारत के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट संबंधों को सामान्य करने के लिए ऐसा कर रहे हैं? पाक कई सालों से भारत के खिलाफ खेलने की बात कह रहा है। उन्हें यहां मौका दिख रहा है।

आईसीसी के नए अध्यक्ष ले सकते हैं वर्ल्ड कप पर फैसला
आईसीसी अध्यक्ष शशांक मनोहर का कार्यकाल जुलाई में समाप्त हो रहा है। कुछ लोगों का मानना है कि वर्ल्ड कप का विवादास्पद फैसला वह नए अध्यक्ष के लिए छोड़ देंगे। आदर्श परिदृश्य में वर्ल्ड कप-आईपीएल दोनों को होना चाहिए। तो एक होना ही चाहिए। हालांकि साल की दूसरी छमाही भी कोरोना के प्रभाव पर निर्भर करेगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भारत-पाकिस्तान के बीच पिछले साल ही वनडे वर्ल्ड कप में मुकाबला हुआ था। इसमें भारतीय टीम ने हर बार की तरह वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को हराया था।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2V4DGIX

Post a Comment

0 Comments