Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

एनएमसीएच के डॉक्टर सहित सिटी में 4 और संक्रमित मिले, मलेरिया ऑफिस के तीन कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव https://ift.tt/2VpGalm

एनएमसीएच के पीएसएम विभाग के एक डॉक्टर की जांच रिपोर्ट में कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उन्हें 14 दिनों के होम आइसोलेशन में रहने को कहा गया है। एनएमसीएच के अधीक्षक डॉ निर्मल कुमार सिन्हा ने बताया कि जांच रिपोर्ट में पीएसएम विभाग के एक डॉक्टर की कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। अधीक्षक ने बताया कि पिछले दिनों एनएमसीएच के संक्रमित हुए एक फाइनल ईयर के छात्र संक्रमित हुए डॉक्टर के यहां पढ़ाने के लिए जाते थे। संभावना है कि छात्र के संपर्क में आने के कारण डॉक्टर भी संक्रमित हुए हैं।
इधर पटना सिटी में भी 3 मरीजों में कोरोना की जांच रिपोर्ट में में संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इस संबंध में श्री गुरु गोविंद सिंह अस्पताल के अस्पताल प्रबंधक शब्बीर अहमद ने बताया कि 3 लोगों मे बीमारी की पुष्टि हुई है खाजेकला निवासी एक 40 वर्षीय फल विक्रेता, सब्जी बेचने वाला 42 वर्षीय युवक एवं एक 55 वर्षीय चाय विक्रेता संक्रमित हैं। संक्रमित लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। पटना सिटी में अब तक 2 दर्जन से अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। एनएमसीएच में शनिवार को 30 संदिग्ध और 10 नए पॉजिटिव मरीज भर्ती किए गए।

एनएमसीएच: पटना के तीन समेत 6 मरीज डिस्चार्ज
एनएमसीएच से शनिवार को कोरोना पॉजिटिव 6 मरीजों को स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। स्वस्थ हुए मरीजों में कदम कुआं की शबनम कुमारी (24), पटना के प्रियांशु कुमार (14), फतुहा के अभिषेक कुमार (23), मुंगेर की दर्शन कुमारी (2), सिवान के सुमेंद्र पंडित (40), एवं खाजेकला सिटी के अंश गर्ग (2) को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। एनएमसीएच के नोडल चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अजय कुमार सिन्हा ने कहा कि अब तक 319 मरीज ठीक होकर अपने घर को गए हैं।

एम्स में अरवल की कोरोना संक्रमित महिला की मौत

फुलवारीशरीफ:एम्स में एक कोरोना संक्रमित महिला की मौत हो गई। 55 साल की महिला अकीला खातून अरवल की रहने वाली थीं। 22 जून को एम्स में भर्ती हुई थी। शनिवार को उनकी मौत हो गई। एम्स में कोरोना के नाेडल अधिकारी डाॅ. संजीव कुमार ने बताया कि अकीला पहले से किडनी और हार्ट की पेशेंट थी। इनका काेई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं था। वह गांव में रहती थी। एम्स में अब तक कुल 9 मरीजों की मौत हो चुकी है। इधर, एम्स प्रशासन ने आईसीएमआर गाइडलाइन के अनुसार शव को पैक कर जिला प्रशासन के हवाले कर दिसा।

6 नए कोरोना पॉजिटिव भर्ती
एम्स में शनिवार को 6 नए कोरोना मरीज भर्ती हुए हैं। इनमें पटना शहर के चार, नौबतपुर के एक तथा एक समस्तीपुर के हैं। नए संक्रमितों में नौबतपुर, दानापुर गोला रोड का 20 साल का एक युवक, कदम कुआं की 50 साल की महिला, एजी कॉलोनी, दानापुर का 46 साल का युवक, पटना के चित्रगुप्त नगर का 39 साल का युवक तथा समस्तीपुर के 48 साल का एक पुरुष शामिल है। डॉ. संजीव के अनुसार ये सभी लोग एसिंप्टोमैटिक हैं। एम्स में 52 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है।

पीएमसीएच में नर्स समेत तीन संक्रमित, मलेरिया ऑफिस के तीन कर्मचारी भी कोरोना पॉजिटिव

पीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती एक संदिग्ध की मौत हो गई। शनिवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रोहतास का रहने वाला 40 साल का उमेश चंद्रवंशी आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हुअा था। शनिवार को भी पीएमसीएच की एक नर्स समेत तीन स्टाफ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वैसे सिविल सर्जन डॉ. आरके चौधरी के मुताबिक शनिवार को पटना में 26 मरीज मिले हैं। इसमें पीएमसीएच में मिले तीन मरीज को नहीं जोड़ा गया है।

इन तीनों मरीजों को जोड़ा जाए तो शनिवार को 29 मरीज संक्रमित मिले हैं। सिविल सर्जन डॉ. आरके चौधरी के अनुसार पटना में अबतक 562 लोग संक्रमित हुए हैं। इसमें पीएमसीएच के तीन और स्टाफ जुड़ेंगे तो यह संख्या 565 हो जाएगी। शनिवार को राजीवनगर रोड नंबर 23 में रहने वाला 56 साल के मरीज कोरोना संक्रमित हुए हैं। मलेरिया आफिस के तीन कर्मचारी भी संक्रमित हो गए हैं। इसके अलावा तीन मरीज कंकड़बाग में मिले हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
एनएमसीएच से शनिवार को कोरोना पॉजिटिव 6 मरीजों को स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2ZbuRhI

Post a Comment

0 Comments