Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

वोट पर रोजी-रोजगार भारी दिल्ली जाने वाली सभी बसों में उमड़ रही भीड़ https://ift.tt/37QdMQs

विधानसभा चुनाव में रोजगार का मुद्दा गरमाया हुआ है। विपक्षी पार्टियां इसको लेकर सत्ता पक्ष को निशाना बना रही हैं। इसके बावजूद रोजगार की तलाश में महानगरों की ओर पलायन कर रहे हैं। जबकि, जिले 3 व 7 नवंबर को मतदान होना है। वोट के अधिकार पर बेरोजगारी व भूख भारी पड़ रही है। जिन्हें ट्रेनों में सीट नहीं मिल रही है, वे बसों से दिल्ली व अन्य शहरों को जा रहे हैं।

बैरिया बस स्टैंड से हर दिन दिल्ली जाने वाली बसों में भीड़ उमड़ रही है। बुधवार को बैरिया बस स्टैंड में दोपहर करीब 3 बजे मीनापुर के अरुण यादव, अखिलेश कुमार, पैगंबरपुर की विभा कुमारी, दिलीप सिंह समेत बड़ी संख्या में लोग दिल्ली जाने के लिए पहुंचे। लेकिन, उन्हें किसी बस में सीट नहीं मिली। जिसके बाद बस के स्लीपर में दो की जगह 3 लोगों के बैठने की शर्त पर उन्हें टिकट मिला।

मुजफ्फरपुर होकर रोज सवा सौ से अधिक बसें जाती हैं दिल्ली मुजफ्फरपुर होकर प्रतिदिन सवा सौ से अधिक बसें दिल्ली जाती हैं। इसमें बैरिया बस स्टैंड से प्रतिदिन करीब 25 बसें से खुलती हैं। मोतीपुर, कांटी से भी कई बसें दिल्ली को खुलती हैं। इसके अलावा सीतामढ़ी, दरभंगा, जयनगर, मधुबनी, फारबिसगंज, पूर्णिया, सहरसा, पटना आदि जगहों से खुलने वाली करीब एक सौ बस प्रतिदिन मुजफ्फरपुर होकर दिल्ली जाती हैं।

बिना परमिट के ही खुलती हैं दिल्ली की ज्यादातर बसें
बैरिया बस स्टैंड समेत उत्तर बिहार के विभिन्न जिलों से खुलने वाली किसी भी बस के पास परमिट नहीं है। राज्य सरकार के कई बार निर्देश के बाद भी परिवहन विभाग के अधिकारी इन बसों के परिचालन पर रोक लगाने में विफल साबित हुए हैं। परिवहन विभाग के प्रधान सचिव ने कई बार डीटीओ और आरटीओ को बिना परमिट के चलने वाली इन बसों पर रोक लगाने के लिए निर्देशित किया है।

वहीं, पथ परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक एसएन झा ने बताया, चांदनी चौक पर यात्री दिल्ली जाने के लिए निर्धारित समय पर चढ़ सकते हैं। साथ ही यात्रियों की सुविधा के लिए पटना से भी दिल्ली के लिए मुजफ्फरपुर होकर बसों का परिचालन किया जाता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Massive employment generation in all buses going to Delhi on employment


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3jwGAj6

Post a Comment

0 Comments