Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

80 वर्ष से ऊपर के बुजुर्ग और दिव्यांगों से एनसीसी कैडेट्स ने कराया मतदान https://ift.tt/3oAJwyJ

32 बिहार बटालियन एनसीसी के सीनियर कैडेट्स चुनाव प्रक्रिया में प्रशासन की मदद कर रहे हैं। ड्यूटी मजिस्ट्रेट के साथ उन्हाेंने 80 वर्ष की उम्र या उससे अधिक के बुजुर्ग और दिव्यांगों के घर पहुंचकर बैलेट पेपर से मतदान कराया। 18 वर्ष से अधिक के करीब 50 से ज्यादा कैडेट्स को इसमें लगाया गया है।

इन कैडेट्स की ड्यूटी जिले के 8 प्रखंडों में है। कोरोना महामारी को देखते हुए आवश्यक निर्देश का पालन करते हुए यह कार्य किया जा रहा है। यह जानकारी लेफ्टिनेंट कर्नल मनमोहन ठाकुर ने दी। उन्हाेंने कहा, लाेगाें काे चाहिए कि वह कैडेट्स का सहयाेग करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा बुजुर्ग व दिव्यांग मतदान कर सकें।

पांच विधानसभा क्षेत्रों में आज पोस्टल बैलेट से मतदान का आखिरी दिन

दूसरे चरण में जिले के जिन 5 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होगा, वहां के दिव्यांग एवं 80 वर्ष से अधिक के मतदाता आज आखिरी दिन पोस्टल बैलट से मतदान करेंगे। पांचों विधानसभा क्षेत्र के 661 पीडब्ल्यूडी तथा 80 वर्ष से अधिक उम्र के 726 मतदाताओं को पोस्टल बैलट से मतदान की स्वीकृति मिली है। इनको मतदान कराने के लिए पांचों विधानसभा क्षेत्रों में 51 टीमों को लगाया गया है। इसके बाद तीसरे चरण में चुनाव होने वाले छह विस क्षेत्रों के मतदाताओं के लिए मतदान की 30 व 31 अक्टूबर एवं एक नवंबर की तिथि निर्धारित की गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
NCC cadets vote from elderly and disabled above 80 years


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/34DTffG

Post a Comment

0 Comments