Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

पटना सिटी में 7 और सबलपुर व सरिस्ताबाद के 3-3 पॉजिटिव मिले, 3 बच्चे भी संक्रमित https://ift.tt/2NenRv0

पटना जिले में एकबार फिर कोरोना कहर बरपाने लगा है। रविवार को जिले में 31 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं। पीएमसीएच के 7 डॉक्टरों के संक्रमित होने से वहां हड़कंप मचा है। इसके पहले एनेस्थेसिया विभाग का डॉक्टर और उनका परिवार संक्रमित हो चुका है। उधर पीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती छह संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट भी रविवार को पॉजिटिव आई है। इनमें एक मरीज मनेर और एक सलीमपुर का रहने वाला है। इसकी पुष्टि प्राचार्य डॉ. विद्यापति चौधरी ने की।

सिविल सर्जन डॉ. आरके चौधरी ने बताया कि रविवार को जो मरीज मिले हैं, उनमें 50 साल का अधेड़ भट्टाचार्य रोड, 35 साल का युवक महाराजगंज, 29 साल का युवक किदवईपुरी, 64 साल के बुजुर्ग मसौढ़ी, 34 साल का युवक बिहटा, 83 साल के बुजुर्ग बेउर और 34 साल का युवक भागवतनगर का रहने वाला है। सबलपुर में भी तीन मरीज मिले हैं। इनकी उम्र 26, 27 और 28 साल है।

32 साल का एक मरीज आलमगंज, 35 साल युवक मनेर और 20 साल का युवक सलीमपुर का रहने वाला है। 28 साल का एक और युवक संक्रमित हुआहै। लेकिन वह पटना में कहां रहता है इसका पता नहीं चल पाया है। सरिस्ताबाद के तीन लोग संक्रमित हुए हैं। इनकी उम्र 24, 28 और 32 साल है। कंकड़बाग के 78 साल के बुजुर्ग और दीघा के 54 साल के व्यक्ति भी संक्रमित हुए हैं।
पटना सिटी के मरीज मुंबई से लौटे
पटना सिटी में भी सात पॉजिटिव मिले हैं। इसमें अशोक चक्र गली के तीन मरीज हैं। इसमें 70 साल की महिला, 8 साल का बच्चा और 4 साल की बच्ची शामिल है। इनकी ट्रैवल हिस्ट्री मुंबई की है। इसके अलावा अगमकुआं की रहने वाली 34 साल की महिला, जल्ला का 16 साल का किशोर, मीना बाजार का 28 साल का युवक और सोनारटोली का 40 साल का युवक भी संक्रमित मिला है। सोनार टोली का मरीज हरियाणा से लौटा है, जबकि मीनाबाजार का मरीज चेन्नई से आया है। इनके संपर्क में आए परिजनों की भी जांच कराई जाएगी।

दाे साल की एक बच्ची भी संक्रमित
एम्स में रविवार काे जाे चार नए काराेना पाॅजिटिव भर्ती हुए उनमें राजधानी के नए इलाके सरिस्ताबाद की दाे साल की एक बच्ची भी है। इस बच्ची के मां-बाप शनिवार काे संक्रमित हुए थे। नाेडल अफसर डाॅ. संजीव कुमार ने बातया कि एम्स में इस बच्ची के अलावा मधुबनी के 52 साल का पुरुष, समस्तीपुर का 57 साल का पुरुष अाैर भोजपुर के जगदीशपुर का 62 साल का एक शख्स है। यह पहले एनएमसीएच में थे। इन्हें किडनी की बीमारी है। इस वजह से इन्हें एम्स रेफर किया गया है।

6 मरीज ठीक, एनएमसीएच से मिली छुट्टी

छह कोरोना मरीजों को स्वस्थ होने पर रविवार को एनएमसीएच से छुट्टी दे दी गई। इनमें बक्सर का 30 वर्षीय संजय कुमार पंडित, मैनपुरा पटना का 48 वर्षीय मोहम्मद हुसैन अहमद, बक्सर का 27 वर्षीय अरुण कुमार, कुम्हरार का 24 वर्षीय शशांक कुमार, बेगूसराय का 32 वर्षीय विकास कुमार अाैर दरभंगा के 50 वर्षीय रामचंद्र यादव शामिल हैं। यहां से अबतक 291 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। उधर रविवार को 8 संदिग्ध और 7 पॉजिटिव मरीज भर्ती किए गए। अस्पताल में अभी 107 मरीजों का इलाज चल रहा है, जिनमें 59 पॉजिटिव भी शामिल हैं। 7 मरीजाें को रिकवरी वार्ड में रखा गया है।

पटना की चार निजी लैब में भी कोरोना जांच की सुविधा

कोरोना की जांच अब निजी लैब में भी हाेगी। इंडियन काउंसिल आॅफ मेडिकल रिसर्च ने पटना की चार निजी लैब को इसकी अनुमति दी है। निजी लैब ने जांच शुरू कर दी है। एक निजी लैब में एक पॉजिटिव मरीज मिल भी चुका है। निजी लैब ने कोरोना जांच के लिए प्रति सैंपल 2500 रुपए शुल्क तय कर रखी है। कुछ लैब ने होम कलेक्शन की सुविधा भी रखी है। होम कलेक्शन के लिए 200 रुपए अलग से लिए जा रहे है। सैंपल देने के दूसरे दिन रिपोर्ट दी जा रही है। कयास लगाया जा रहा है कि जो लोग क्वारेंटाइन होने के डर से सरकारी अस्पताल में जांच कराने में डरते थे वे भी निजी लैब में जांच कराने जाएंगे। हालांकि सरकारी अस्पताल में जांच की सुविधा मुफ्त में मिल रही है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
छह कोरोना मरीजों को स्वस्थ होने पर रविवार को एनएमसीएच से छुट्टी दे दी गई।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3113wBq

Post a Comment

0 Comments