Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

समारोह से जुड़े 86 और पॉजिटिव, बिहार में एक दिन में सबसे अिधक 394 और पटना में 102 मरीज मिले https://ift.tt/2BTsBn7

पटना में एक दिन में सबसे अधिक साेमवार काे 102 काेराेना मरीज मिले। इनमें अकेले पालीगंज के 86 शामिल हैं। डीहपाली गांव के इंजीनियर अनिल की शादी समारोह में शामिल 86 और संक्रमित हाे गए। अभी तक इस समारोह में शामिल 108 लोग पॉजिटिव आ चुके हैं। सिविल सर्जन ने बताया कि शादी में शामिल 375 का सैंपल लिया गया था। बिहार की यह सबसे बड़ी चेन है। अनिल गुरुग्राम से गांव अाया था। 15 जून काे उसकी बारात नाैबतपुर गई थी। 17 जून काे उसकी मौत हो गई थी। पटना जिले में इससे पहले 17 मई काे 58 संक्रमित मिले थे।

घुसा कोरोना: गोविंद मित्रा रोड की दवा मंडी 3 दिन के लिए बंद

मंत्री विनोद सिंह की बेटी और एक निजी सचिव भी संक्रमित मिले हैं। भोजपुर में आईपीएस भी पॉजिटिव आए गए हैं। इस बीच, बिहार की प्रमुख थोक दवा मंडी गोविंद मित्रा रोड को 30 जून से तीन दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। एक थोक दवा दूकानदार के संक्रमित पाए जाने के बाद विक्रेताओं ने सोमवार को यह निर्णय लिया।

वहीं सोमवार को बिहार में एक दिन में सबसे ज्यादा 394 नए संक्रमित मिले। वहीं पटना में कुल संक्रमितों की संख्या 698 और प्रदेश में 9618 हो गई। वहीं 218 और मरीजों ने कोरोना को मात दी। इससे राज्य में ठीक होने वाले संक्रमितों की संख्या 7374 हो गई है। यह कुल संक्रमितों का 77.5% है। राज्य में एक्टिव पॉजिटिव की संख्या 2179 रह गई है।

महावीर कैंसर संस्थान पांच जुलाई तक बंद

महावीर कैंसर संस्थान प्रशासन ने इमरजेंसी औरओपीडी सेवा काे 5 जुलाई तक के लिए बंद कर दिया है। नए मरीजों की भर्ती नहीं हाेगी परपुराने भर्ती मरीजों की देखभाल चलती रहेगी। संस्थान के चिकित्सा अधीक्षक डाॅ. एलबी सिंह ने बताया कि कैंसर मरीजों की रोग प्रतिरोधक क्षमता काफी कम हो जाती है। किसी भी संक्रमण का काफी डर रहता है।

बिहार निवास-भवन के दो कर्मचारी भी संक्रमित

दिल्ली के बिहार निवास और बिहार भवन में कार्यरत दो कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से वहां कमरों का आवंटन बंद कर दिया गया है। स्थानिक आयुक्त पलका साहनी ने एक पत्र जारी कर कमरों के आवंटन पर 3 जुलाई तक रोक लगा दी है। हालांकि, लॉकडाउन के समय से ही दोनों भवनों में बुकिंग बंद है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
86 more positives related to the ceremony, maximum 394 patients a day were found in Bihar and 102 patients in Patna.


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/31sim44

Post a Comment

0 Comments