Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

बच्चे समेत शिवसागर और चेनारी में मिले तीन नए कोरोना पॉजिटिव https://ift.tt/3fkm97i

जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 275 तक पहुंच गयी है। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट के अनुसार शिवसागर प्रखंड के एक 12 वर्षीय किशोर सहित चेनारी व शिवसागर प्रखंड के तीन युवक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इन तीन मरीजों के साथ जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 275 हो चुकी है। पॉजिटिव मिले लोगों में शिवसागर प्रखंड का 35 वर्षीय युवक व 12 साल का बच्चा शामिल है।

वहीं तीसरा पॉजिटिव चेनारी का 38 वर्षीय युवक है। कोरोना संक्रम की चपेट में आए सभी मरीज प्रवासी है। जो देश के अन्य प्रदेशों से जिले में आने के बाद प्रखंड के क्वारेंटाईन सेंटरों में रखे गए थे। हालांकि पॉजिटिव मिले लोगों में से आधे से अधिक कोरोना की जंग जीतकर अस्पतालों से घर वापस लौट गए है। ठीक होने वालों की संख्या 241 है। जिला स्वास्थ्य समिति से मिले रिपोर्ट के अनुसर अब मात्र 33 लोग हीं कोरोना पॉजिटिव बचे है। जिनका इलाज नारायण मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल व गया मेडिकल कॉलेज गया में चल रहा है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच एक 70 वर्षीय वृद्ध की मौत भी हो चुकी है। जो सासाराम के धोड़ाड के रहने वाले थे।

जून में अबतक 68 पॉजिटिव मिले
जिले में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा। जून में अबतक कुल 68 लोगों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। जिसमें 1 जून को5, 3 को 2, 5 को 1, 7 को 15, 9 को 6, 10 को 6, 11 को 12, 12 को 1 तथा 13 जून को 3 मरीज शामिल है। इस महीने कोरोना पॉजिटिव लोगों में राजपुर के दो युवक 30 वर्ष और 39 वर्ष के शामिल हैं जो आंध्र प्रदेश के हैदराबाद से जिले में लौटे हैं। वहीं 35 वर्षीय एक युवक सूरजपुरा प्रखंड के कौशल डील का रहने वाला है जो मुंबई से कुछ दिनों पूर्व लौटा था। जबकि 22 वर्षीय युवती व 26 वर्ष का युवक सासाराम प्रखंड के गंसाडीहड मोर के रहने वाले है। जो मुम्बई से लौटे है। 3 जून को 41 वर्षीय युवक करगहर थाना के पिपरा खुर्द का रहने वाला है।

जबकि दूसरा 31 वर्षीय युवक बभनी पहाड़ी गांव का निवासी है। 4 जून की रात आई रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव के 12 नए मामलों की पुष्टि हुई। जिसमें 8 वर्षीय बच्ची सहित 4 महिलाएं व 8 पुरुष शामिल है। रिपोर्ट में बिक्रमगंज प्रखंड के विभिन्न स्थानों के 11 तथा एक दिनारा प्रखंड के युवक को कोरोना पॉजिटिव बताया गया है। जिला स्वास्थ्य समिति से प्राप्त जानकारी के अनुसार खदुआ टोला, कुसुमहरा का 26 वर्षीय युवक दिल्ली से, आमपोखर का 40 वर्षीय युवक पंजाब के लुधियाना से,कस्तर का 27 व 25 वर्षीय युवती हरियाणा, बिक्रमगंज के ढ़िबरा मुहल्ला का 23 वर्षीय युवक तथा 8 वर्षीय बच्ची, आनंद नगर का 20 वर्षीय युवक सूरत से लौटे है। वही मोरौना गांव के रहने वाले 38 वर्षीय युवक, 18 वर्षीय युवती,16 वर्षीय किशोर के अलावे 4 साल का पॉजिटिव बच्चा भी सूरत से ही लौट है। बिक्रमगंज अनुमंडल के दिनारा प्रखंड के सहुआडी गांव का एक 36 वर्षीय युवक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

7 जून को इस महीने में अबतक के सर्वाधिक 15 पॉजिटिव मरीज मिले थे

7 जून को इस महीने में अबतक का सर्वाधिक 15 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। काराकाट प्रखंड से सर्वाधिक 6, सासाराम प्रखंड के 4, चेनारी के चार तथा बिक्रगंज के एक महिला मरीज शामिल है। संक्रमितों में सासाराम प्रखंड के बिक्रमगंज गांव का रहने वाला 25 वर्षीय युवक हरियाणा से, तुर्की का युवक पंजाब से तथा बेलवां का 21 वर्षीय युवक सुरत जिले में लौटा है।

वहीं चेनारी प्रखंड के डूमरी गांव का 25 वर्षीय युवक दिल्ली से, उगहनी का 43 वर्षीय युवक राजस्थान के कोटा से, मल्लहीपुर का 22 वर्षीय युवक पंजाब से और उभाव की 20 वर्षीय युवती पंजाब से जिले में लौटी है। पॉजिटिव में बिक्रमगंज के नोनहर की 50 वर्षीय महिला भी शामिल है जो महाराष्ट्र से लौटी है। काराकाट के पॉजिटिव में खेलड़िया खुर्द गाव के 57 वर्षीय पुरूष, कुड़वा 39 वर्षीय पुरूष,रामपुर 48 वर्षीय पुरूष, दनवार 52 वर्षीय पुरूष,अमौना 48 वर्षीय पुरूष सभी सूरत गुजरात से आए हुए है जब कि एक अन्य सिकरिया के 51 वर्षीय पुरूष शामिल है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Three new corona positives found in Sivasagar and Chenari, including children


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3fnxdRe

Post a Comment

0 Comments