Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

एनएच-107 की बदहाली को लेकर सड़क पर उतरे जाप कार्यकर्ता, बोले-72 घंटे में शुरू हो जीर्णोद्धार https://ift.tt/3gjISks

एनएच 107 की बद से बदतर हाे रही स्थिति काे लेकर जाप के नेता और कार्यकर्ता सड़क पर उतरे। नेताओं और कार्यकर्ताओं ने एनएच की बदहाली के लिए केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। जाप के तत्वावधान में युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी ने बुधवार को महेशखूंट से माली तक एनएच के जीर्णोद्धार के लिए संघर्ष का एलान किया। जन अधिकार पार्टी और युवा शक्ति के दर्जनों कार्यकर्ता सर्वप्रथम पीरनगरा उच्च विद्यालय के पास इकट्ठा हुए। वहां पर उपस्थित कार्यकर्ता के साथ-साथ स्थानीय बेला,पीरनगरा और माली के ग्रामीणों के बीच जिला प्रशासन एवं सरकार के उदासीन रवैए के प्रति आक्रोश व्यक्त किया।
युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष नागेंद्र सिंह त्यागी ने कहा कि वर्षों से महेशखूंट से माली तक की जनता जाम की मार को झेल रही है। इस विकराल समस्या के प्रति यहां के स्थानीय विधायक एवं सांसद के साथ-साथ जिला प्रशासन को आवेदन प्रतिवेदन के माध्यम से दर्जनों बार ध्यान आकृष्ट कराया गया, लेकिन आश्वासन के अलावे धरातल पर कुछ नहीं उतरा। प्रशासन के लोगों को तालाबनुमा गड्ढ़ा भी चमचमाती सड़क नजर आती है। ऐसे में अब आवेदन नहीं, जन आन्दोलन की जरूरत है। यहां की जनता परेशान है और आंदोलन के लिए तैयार हो चुकी है।
महेशखूंट से माली तक एनएच बदहाल
नागेंद्र सिंह त्यागी ने जिला प्रशासन के साथ-साथ बिहार सरकार को 72 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि यदि समय सीमा के अंदर महेशखूंट से माली तक एनएच-107 का जीर्णोद्धार कार्य शुरू नहीं हुआ तो जाप और युवा शक्ति के कार्यकर्ता इस क्षेत्र की जनता के नेतृत्व में आर-पार की लड़ाई लड़ेगी। जाप के जिलाध्यक्ष कृष्णा नंद यादव ने कहा कि जाप व युवा शक्ति के साथी आज जिस एनएच-107 की जीर्णोद्धार के लिए कसमें खाए हैं कि अंतिम सांस तक इस इलाके के विकास के लिए कृत-संकल्पित हैं।

जनतांत्रिक विकास पार्टी का भी मिला समर्थन
विरोध प्रदर्शन को जनतांत्रिक विकास पार्टी ने भी समर्थन दिया। जविपा के जिलाध्यक्ष भवानी सिंह ने कहा कि सत्ता पक्ष के लोग 15 वर्षों से भ्रष्टाचार की गंगोत्री में नहाते रहे हैं। जिन्हें सड़क में गड्ढे है या गड्ढ़े में सड़क इसका फर्क महसूस नहीं होता है। युवा शक्ति के जिला महासचिव राजेश यादव, पूर्व जिला परिषद प्रत्याशी योगेन्द्र कुमार ज्योति, प्रखंड अध्यक्ष जयशंकर सुमन, छात्र नेता सुमित कुमार, अमृत राज, युवा शक्ति के जिला सचिव अजीत कुमार पप्पू, कृष्णा कुमार, झलेंद्र यादव, अनु प्रवीण, भूषण कुमार, सतीश सिंह, इंकू सिंह, जवाहर यादव, कवि रंजन कुमार यादव ने एनएच जीर्णोद्धार तक शांत नहीं बैठने का संकल्प लिया।

चौथम एवं बेलदौर में घंटों रोड रहा जाम
बुधवार बेलदौर थाना क्षेत्र के जीरो माइल चौंक से लेकर माली चौंक करीब 8 किलोमीटर तक ट्रकों सहित अन्य गाड़ीयों की कतार लगी थी। एनएच 107 पूरी तरह वन वे हो चुका था और जीरो माइल चौक से पीनगरा आदर्श इंटर विद्यालय तक के दुर्गम सड़क के कारण लोगों को आवाजाही में काफी मशक्कत करनी पड़ रही थी। स्थानीय लोगों ने बताया कि करीब 10 दिन पूर्व से रोज हीं इस प्रकार के जाम लगते हैं। रात्री में धीरे धीरे बड़ी वाहन निकलती है दिन भर बड़ी बाहन का निकलना दुर्लभ हो गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Chanting workers on the road due to the plight of NH-107, said - Restoration started in 72 hours


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3ghktfb

Post a Comment

0 Comments