Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

भागलपुर में 11 घंटे में तीन लोगों की मौत, राज्य के 63 अनुमंडल अस्पताल में अब कोरोना केयर सेंटर https://ift.tt/32GWvGL

मेडिकल काॅलेज अस्पताल में मंगलवार काे 11 घंटे के अंदर काेराेना से तीन मरीजाें की माैत हाे गई, जबकि एक काेराना मरीज की माैत यहां से सिलीगुड़ी ले जाते समय रास्ते में हुई। उधर, भागलपुर जिले में मेडिकल काॅलेज अस्पताल के डॉक्टर समेत 81 नए मरीज मिले। इसी के साथ यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1900 के पार हो गई है।
मेडिकल काॅलेज अस्पताल में जिन तीन मरीजाें की माैत हुई उनमें कहलगांव के 45 वर्षीय रिंकेश साह, पूर्णिया के 56 वर्षीय जमील अख्तर और कटिहार के 35 वर्षीय मुकेश जायसवाल शामिल हैं। तीनाें काे आईसीयू में रखा गया था। जमील काे गंभीर अवस्था में 20 जुलाई काे भर्ती कराया गया था। रिंकेश साह काे 18 जुलाई काे लीवर व सांस लेने में परेशानी होने पर भर्ती कराया गया था। मुकेश जायसवाल काे भी 18 जुलाई काे यहां लाया गया था। जमील की मंगलवार अहले सुबह साढ़े तीन बजे, रिंकेश की सुबह साढ़े छह बजे और मुकेश की दाेपहर दाे बजे माैत हाे गयी। इधर, कटिहार के 66 वर्षीय पूर्व वार्ड पार्षद गाेपाल सिंह साेमवार रात डेढ़ बजे अस्पताल में भर्ती हुए थे। घंटेभर बाद ही परिजनाें ने ऑक्सीजन खत्म हाेने का अाराेप लगाकर मरीज काे बेड समेत वार्ड से बाहर निकाल लिया। उन्हाेंने हंगामा भी किया और मरीज काे लेकर सुबह पांच बजे सिलीगुड़ी के लिए निकल पड़े लेकिन रास्ते में ही उनकी माैत हाे गई। गाेपाल सिंह की समधन व जदयू की प्रदेश महासचिव सुनीता सिंह ने आराेप लगाया कि मायागंज अस्पताल की व्यवस्था खत्म हाे गई है। आइसाेलेशन वार्ड के नाेडल पदाधिकारी डाॅ. हेमशंकर शर्मा ने बताया कि तीनाें मरीजाें काे पहले से कई तरह की गंभीर बीमारियां थीं। जबकि गाेपाल सिंह काे सेंट्रल पाइपलाइन से ऑक्सीजन लगाया गया था। ऑक्सीजन खत्म हाेने का सवाल ही पैदा नहीं हाेता है। उधर, राज्य के सभी 63 अनुमंडल अस्पतालों में अब कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज होगा। मंगलवार को मुख्य सचिव दीपक कुमार की अध्यक्षता में हुई क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में यह फैसला लिया गया। फिलहाल इन अस्पतालों में संक्रमित मरीजों के सैंपल की जांच हो रही है। अब यहां पर हल्के और मध्यम लक्षण वाले मरीजों का इलाज भी होगा। यह जानकारी आईपीआईडी सचिव अनुपम कुमार और स्वास्थ्य सचिव लोकेश कुमार सिंह ने दी। इसके अलावा जिलों में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए प्राइवेट अस्पतालों को चिन्हित करने की जिम्मेदारी डीएम को सौंप दी गई है।

कोरोना से विधान परिषद सदस्य और ग्रामीण कार्य मंत्री के पीए की भी मौत

एम्स में मंगलवार की रात भाजपा के एमएलसी सुनील कुमार सिंह की काेराेना से माैत हाे गई। करीब 65 साल के सुनील बिहार के पहले एेसे नेता अाैर एमएलसी हैं जिनकी माैत काेराेना से हुई। इनके अलावा ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार के पीए अजीत कुमार सिन्हा समेत 15 लोगों की राज्य में कोरोना से मौत हो गई। रात करीब पाैने नाै बजे सुनील सिंह ने आखिरी सांस ली। वे दरभंगा के रजवा गांव के रहने वाले थे। सुनील 13 जुलाई काे भर्ती हुए थे। चार-पांच दिनाें से हालत गंभीर बनी हुई थी। उन्हें सांस लेने में तकलीफ थी। वे वेंटिलेटर पर थे। उन्हें हाइपरटेंशन, ब्लड प्रेशर व सुगर की बीमारी थी। एम्स के नाेडल अफसर डाॅ. संजीव कुमार ने बताया कि एमएलसी की माैत हाे गई है।

सुपौल व मधेपुरा में एक-एक की गई जान
सुपौल के प्रतापगंज के चिलौनी उत्तर पंचायत के टेड़ामोड़ स्थित वार्ड-15 निवासी आशा के कोरोना संक्रमित पति महेश कुमार दास (50) की कोरोना से सोमवार रात को मौत हो गई। वह टायफाइड से पीड़ित थे। हालत बिगड़ने पर 16 रेफरल अस्पताल फारबिसंगज पहुंचे। 18 को रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। सोमवार को हालत बिगड़ने पर उन्हें मधेपुरा भेजा गया, जहां पहुंचने से पहले ही मौत हो गई। उधर, मधेपुरा के उदाकिशुगंज पीएचसी में कार्यरत डाटा ऑपरेटर अविनाश कुमार की सोमवार की शाम पटना के पारस अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। मंगलवार को शव मधेपुरा लाया गया और कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया। शाम को आई रिपोर्ट में वह पॉजिटिव पाए गए।

पीएमसीएच में भर्ती होंगे कोरोना मरीज

पीएमसीएच में बुधवार से 100 बेड का कोबिड अस्पताल शुरू हो जाएगा। मरीज भी कोबिड अस्पताल में बुधवार से भर्ती होने लगेंगे। कोबिड अस्पताल में आक्सीजन आदि की व्यवस्था कर ली गई है। 25 वेंटिलेटर भी मिल गया है। वेंटिलेटर लगाने का काम शुरू हो गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3fPTR53

Post a Comment

0 Comments