Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

कोविड-19 से निपटने के लिए डाक विभाग ने शुरू किया कोरोना शॉप https://ift.tt/32KmeOp

कोरोना से बचाव के लिए सभी जरूरी सामान एक छत के नीचे उपलब्ध हो इसके लिए डाकघर ने कोरोना शॉप शुरू किया है। जहां मास्क, सैनिटाइजर, हैंड वॉश, काढ़ा, रुमाल और गमछा उचित दर पर बेचा जाएगा। डाक विभाग गांव-गांव तक मास्क, सेनीटाइजर, हैंड वॉश, काढा, रुमाल और गमछा लोगों को उपलब्ध कराएगा। उक्त बातों की जानकारी देते हुए डाक अधीक्षक एसएन यादव ने दी। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। विश्व के सभी देश व महामारी से निपटने के लिए एकजुट हो चुके हैं लेकिन आज तक कोरोना विषाणु के संक्रमण को जड़ से खत्म करने का ना तो कोई टीका निकला है ना ही दवाई बना है।

उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगो को सावधानी बरतनी अत्यंत आवश्यक है। डाक अध्यक्ष एसएन यादव ने बताया कि हैंड वॉश और हैंड सैनिटाइजर दैनिक जरूरत की चीजों में शामिल हो चुका हैं। उन्होंने बताया कि इस महामारी से निपटने के लिए और इस को हराने के लिए बिहार डाक परिमंडल पूरी तरह तैयारी के साथ लगातार प्रयासरत रही है।

वर्तमान संकट और राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए डाक विभाग कोरोना के रोकथाम के लिए अपनी जिम्मेदारी निभाते आ रही है। इसी कड़ी में अब डाक विभाग कोरोना से बचाव के लिए जरूरी सामान एक छत के नीचे उपलब्ध कराया गया। एसएन यादव ने बताया कि तीन लेयर फीता वाला मास्क 35 रूपया, 3 लेयर एलास्टिक मास्क 40 रूपया, 3 लेयर प्रीमियम मास्क 90 रूपया, गमछा 250 रुपया, रुमाल 45, आयुर्वेद उकालो 299 रूपया, हैंड वॉश 250 रुपए सहित आदि सामान उचित मूल्य पर ग्राहकों को डाक विभाग उपलब्ध कराएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3eONoq1

Post a Comment

0 Comments