Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

3 से 6 अगस्त तक चलेगा मानसून सत्र, कोरोना संकट के कारण सेशन छोटा रखने का फैसला https://ift.tt/3dX9kyO

बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र 3 से 6 अगस्त तक चलेगा। कोरोना संकट की वजह से मानसून सत्र छोटा रखने का निर्णय लिया गया है। शुक्रवार को नीतीश कैबिनेट की बैठक में सत्र की तारीख का ऐलान हो गया। नीतीश सरकार के तीसरे कार्यकाल का यह संभवतः आखिरी सत्र होगा। अक्टूबर-नवंबर में विधानसभा का चुनाव होना है।

कैबिनेट की बैठक के बाद मंत्री महेश्वर हजारी ने बताया कि कोरोना संकट को देखते हुए सत्र के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा जाएगा। सत्र का आयोजन विधानसभा के सेंट्रल हॉल में कराया जा सकता है।

इन एजेंडों पर भी लगी मुहर-

  • कोरोना संक्रमण को देखते हुए बिहार सरकार ने दसवीं पास करने वाले छात्रों के नामांकन अवधि में विस्तार किया है। छात्र अब 31 दिसंबर 2020 तक नामांकन करा सकेंगे।
  • एससी-एसटी छात्रावास निर्माण के लिए 45 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की गई है। चालू वित्त वर्ष में 9 करोड़ की राशि जारी की गई है। 560 बेड का छात्रावास किशनगंज और फारबिसगंज में बनेगा।
  • राज्य सरकार ने अनधिकृत रूप से रहने वाले सरकारी कर्मचारियों पर भारी जुर्माना लगाया है। राजपत्रित और अराजपत्रित कर्मचारियों के यह जुर्माना देना होगा। अनाधिकृत रूप से रहने वाले कर्मियों का जुर्माना 15 से बढ़ाकर 30 गुना कर दिया गया है।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र के दौरान नेताओं को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2VKp4id

Post a Comment

0 Comments