Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

एक दिन में 64 लाेगाें की कोरोना जांच रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई, जिले में संक्रमितों का बढ़ रहा है ग्राफ, अबतक 829 लाेग हुए संक्रमित https://ift.tt/3jHCXbn

जिले में कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या 800 के पार पहुंच गई है फिर भी लोग लाॅकडाउन में खुलेआम बाजारों व सड़कों पर घूम रहे हैं इससे संक्रमण बढ़ने का खतरा और अधिक हो गया है। सबसे अधिक भीड़ सब्जी बाजार में लग रही है जबकि मुख्यालय में भी कोरोना पाॅजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है और यह संख्या बढ़कर 120 के पार पहुंच गई है। आईडीएसपी कार्यालय ने रविवार को 64 नए पाॅजिटिव मरीजों की लिस्ट जारी की। इसके साथ ही जिले में पाॅजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 829 हो गई है।

जबकि 2 की मौत की पुष्टि आईडीएसपी ने की है। 671 पाॅजिटिव मरीज स्वस्थ हो गए हैं। इस तरह अब जिले में सिर्फ 130 एक्टिव केस हैं। 16 से 31 जुलाई तक लागू लाॅकडाउन में अभी पांच दिन बाकी हैं। अगर लोग अभी भी सतर्क नहीं हुए तो लाॅकडाउन तक यह संख्या बढ़कर 1 हजार के आसपास पहुंच सकती है। पाॅजिटिव मरीजाें के लिए जिले के झंझारपुर, बेनीपट्टी, रामपट्टी व जयनगर में काेविड केयर सेंटर बनाया गया है जहां पाॅजिटिव मरीजाें का उपचार किया जाता है। आईडीएसपी कार्यालय के अनुसार जिला मुख्यालय व आसपास के क्षेत्राें में पाॅजिटिव मरीजों की संख्या 120 के पार पहुंच गई है।

ध्यान देने वाली बात यह है कि मुख्यालय में पाए गए अधिकांश पाॅजिटिव मरीज वैसी जगहों सेे हैं जहां बाजार लगती है या भीड़ रहती है। इन जगहाें पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है। वहीं सदर अस्पताल में भी मरीज के परिजनाें के द्वारा साेशल डिस्टेंसिंग व मास्क का नियमित रूप से प्रयाेग नहीं किया जा रहा है। संक्रमण की वजह से ओपीडी सेवा 30 जुलाई तक बंद कर दी गई है। वहीं शहर में लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है व ई-रिक्शा आदि पर 4-5 लोगों को बैठाया जा रहा है। वहीं लॉकडाउन में भी सड़कों पर जाम का नजारा देखने को मिलता है।

सिधपा में 37 साल के युवक की रिपाेर्ट पाॅजिटिव

सिधपा पंचायत में एक युवक (37) की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। उसने अपना सैंपल 24 जुलाई को जयनगर में दिया था। युवक मुजफ्फरपुर के किसी प्रखंड कार्यालय का कर्मी है। उसे शपथ पत्र के साथ होम क्वारंटाइन में रखा गया है। पीएचसी प्रभारी डॉ. कुमार अमन ने कहा कि उसके संपर्क में आने वाले लोगों को भी चिह्नित किया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/30QbsUd

Post a Comment

0 Comments