Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

डूबने से दो बालक और एक अज्ञात की मौत भंवरा के काटने 7 वर्षीय बच्चे की गई जान https://ift.tt/2OA5mlh

विभिन्न मामलों में उदाकिशुनगंज अनुमंडल क्षेत्र में तीन बालक समेत चार लोगों की मौत हो गई। बिहारीगंज के रामबाग पोखर से शुक्रवार को एक अज्ञात युवक का शव बरामद किया गया। शुक्रवार की सुबह स्थानीय किसी बच्चे की नजर पोखर में तैरते हुए शव पर पड़ी। फिर मामले की जानकारी ग्रामीणों व पुलिस कर्मियों को दी गई। पुलिस ने पहुंचकर शव को पोखर से निकाल पोस्टमार्टम के लिए भेजा। शव को देखने पर पता चला कि उसके दाएं हाथ में गमछा लपेटा हुआ है।
जबकि बाएं हाथ में भी बांधने का निशान था। इससे लोगों को आशंका हो रही है कि पहले हाथ बांधकर युवक की हत्या की गई होगी। उसके बाद उसे पोखर में लाकर फेंक दिया गया। हालांकि स्थानीय एक युवक का कहना था कि गुरुवार की दोपहर लगभग 12 बजे उक्त युवक को स्वयं पोखर में छलांग लगाते देखा था। ऐसे में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही इस बात का खुलासा होगा कि युवक की हत्या की गई थी, या फिर डूबने से उसकी मौत हुई। थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार ने बताया कि मृतक मानसिक रोगी और भिखारी था। बिहारीगंज में बहुत दिन से घूम रहा था। अभी तक मृतक के संबंधी का पता नहीं चल पाया है।

पैर फिसलने से बाढ़ के पानी में डूबा, मौत
आलमनगर|
रतवारा ओपी क्षेत्र के बड़गांव पंचायत के नारायणपुर बासा निवासी अजय शर्मा के पुत्र एसपी कुमार की मौत बाढ़ के पानी में डूबने से हो गई। घटना की सूचना मिलते ही रतवारा पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मधेपुरा भेज दिया। परिजनों ने बताया कि इन दिनों बाढ़ का पानी गांव के चारों फैला हुआ है। आठ वर्षीय एसपी कुमार शौचालय के लिए घर से निकला था। इसी क्रम में शौच के दौरान पैर फिसलने से वह गहरे पानी में चला गया। जब तक आसपास के लोग दौड़कर बच्चे को गहरे पानी से निकालते, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। घटना की सूचना पर पहुंचे पूर्व मुखिया वीरेंद्र कुमार सिंह, पूर्व सरपंच जनार्दन शर्मा व पंसस सुधांशु कुमार ने मृतक के परिजन को ढांढ़स बंधाते हुए यथासंभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया।

बकरी चराने गए बालक को भंवरे ने काटा, मौत
उदाकिशुनगंज।
थाना क्षेत्र के मधुबन पंचायत के उदा वार्ड संख्या-तीन निवासी विपिन महतो के सात वर्षीय पुत्र प्रशांत कुमार काे जहरीले मक्खी भंवरा ने काट लिया, इससे उसकी मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि बालक बकरी चराने खेत गया हुआ था। वह धूप से बचने के लिए बांस के नीचे छांव में बैठ गया। बांस के बीच में भंवरा मक्खी का छत्ता था, जिसे बालक नहीं देख पाया। वह छत्ता के पास ही बैठ गया था। इसी क्रम में एक साथ कई भंवराें ने बालक को काट लिया। असहनीय दर्द होने पर बालक ने घर पहुंचकर परिजनों को घटना को जानकारी दी। इसके बाद बच्चे को लेकर परिजन अस्पताल पहुंचे। इलाज के बाद डॉक्टर ने उसे घर भेज दिया। लेकिन रात तक उसे दर्द से आराम नहीं हुआ तो दोबारा परिजन लेकर अस्पताल गए। लेकिन अस्पताल पहुंचते ही बालक की मौत हो गई।

शाहजादपुर में नदी में डूबने से 14 वर्षीय बालक की मौत
उदाकिशुनगंज।
थाना क्षेत्र अंतर्गत शाहजादपुर पंचायत के गोरपाड़ा गांव वार्ड-3 निवासी मंटू राम के 14 वर्षीय पुत्र मनीष कुमार की नदी में डूबने से मौत हो गई। बताया गया कि मनीष अपनी मां के साथ किसी कार्य से नदी किनारे गया था। अचानक पैर फिसल जाने से वह गहरे पानी में चला गया। आस-पास खेल रहे बच्चों द्वारा डूब रहे मनीष को बचाने के लिए हल्ला किया जाने लगा। तब तक मनीष पानी में डूब चुका था। मुखिया प्रतिनिधि जयराम यादव ने पुलिस-प्रशासन को सूचना दी। लोगों की मदद से काफी खोजबीन के बाद मनीष के शव को निकाला गया। बुधमा ओपी प्रभारी गंगाधर प्रसाद ने मौके पर पहुंचकर पूरी जानकारी ली। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया। सीओ विजय कुमार राय ने भी घटनास्थल पर पहुंच कर मृत बालक के परिजनों को सांत्वना दी। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आपदा राहत कोष से जल्द ही सहायता राशि दी जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
शुक्रवार को घटनास्थल पर रोते-बिलखते मृतक के परिजन।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2ZGH1Rk

Post a Comment

0 Comments