Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

जियो में हिस्सेदारी बेचने और राइट्स इश्यू से जुटाए गए पैसों को म्यूचुअल फंड में मुकेश अंबानी ने किया निवेश https://ift.tt/2OBS8V7

जियो प्लेटफॉर्म में हिस्सेदारी बेचने और राइट्स इश्यू से मिले पैसों में से करीबन 35 हजार करोड़ रुपए को मुकेश अंबानी ने डेट म्यूचुअल फंड में निवेश कर दिया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के राइट्स इश्यू से 53,124 करोड़ रुपए जुटाए गए थे। जबकि जियो प्लेटफॉर्म से 1.52 लाख करोड़ रुपए जुटाए गए थे।

डेट फंड के अल्ट्रा शॉर्ट और मनी मार्केट में लगाया पैसा

जानकारी के मुताबिक मुकेश अंबानी ने इन पैसों को डेट म्यूचुअल फंड के अल्ट्रा शॉर्ट एवं मनी मार्केट फंड में डाल दिया है। साथ ही कुछ पैसे अन्य फोकस्ड फंड में भी डाला है। यह पैसा 3 से 5 साल की मैच्योरिटी में डाला गया है। बता दें कि मुकेश अंबानी ने गूगल और फेसबुक सहित अन्य निवेशकों को जियो प्लेटफॉर्म की हिस्सेदारी बेचकर हाल में करीबन 20 अरब डॉलर की राशि जुटाई है।

इस तरह के निवेश पर मिलता है ठीक ठाक रिटर्न

बाजार के विश्लेषकों का कहना है कि हाल में हमने डेट म्यूचुअल फंड में अच्छी खासी राशि देखी है। इसमें देश के एक बड़े बिजनेस घराने का पैसा आया है। कुछ जानकारों ने बताया कि कंपनी ने इन पैसों को कम समय के लिए म्यूचुअल फंड में रखा होगा। जब भी इसे जरूरत होगी ये पैसे निकाल लिए जाएंगे। बता दें कि मनी मार्केट या अल्ट्रा डेट फंड में कुछ समय के लिए ही पैसा रखा जाता है और इस पर अच्छा खासा रिटर्न मिल जाता है।

जून में कंपनी नेट डेट फ्री हो गई थी

बता दें कि जून में ही रिलायंस ने कहा था कि वह नेट डेट फ्री हो गई है। उसके बाद से अब तक कंपनी ने 1.2 अरब डॉलर की राशि जुटाई है। जानकारों का कहना है कि मुकेश अंबानी इस पैसे को लंबे समय तक डेट फंड में रखकर ब्याज से अच्छा पैसा कमा सकते हैं। इस तरह के फंड में 5 प्रतिशत से ज्यादा का रिटर्न मिल जाता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मुकेश अंबानी ने एजीएम में गूगल के 33,737 करोड़ रुपए के निवेश की घोषणा की थी


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Cn5Usg

Post a Comment

0 Comments