Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

आज और कल कोरोना जांच के लिए नहीं लिए जाएंगे सैंपल, साेमवार से होगा सैंपल कलेक्शन https://ift.tt/38qN0MF

शहर में बुधवार काे 54, गुरुवार काे 32 व शुक्रवार को 58 काेराेना पाॅजिटिव मिलने के बाद मुजफ्फरपुर जिले में हड़कंप मचा है। खासकर, बड़ी संख्या में डाॅक्टर व पारा मेडिकल स्टाफ के संक्रमण के बाद उनसे जुड़े काफी लाेगों ने काेराेना जांच के लिए सैंपल दिया। एसकेएमसीएच में करीब 56 लाेगाें ने सैंपल दिया। सदर अस्पताल में भी 300 से अधिक लाेगाें ने सैंपल दिया।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियाें के अनुसार, शनिवार व रविवार काे काेराेना जांच के लिए सैंपल नहीं लिया जाएगा। साेमवार से सैंपल कलेक्शन होगा। सदर अस्पताल के सैंपल कलेक्शन टीम के एक पैथाेलाॅजिस्ट संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, एक कारण यह भी बताया जा रहा है कि जिले में दाे हजार से अधिक सैंपल की जांच लंबित है। लिहाजा, बैकलाॅग खत्म करने के लिए दाे दिनाें तक सैंपल नहीं लिया जाएगा।
जूरन छपरा को किया सैनिटाइज
जूरन छपरा के कई चिकित्सकों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद शुक्रवार को नगर निगम ने इलाके को सैनिटाइज कराया। जूरन छपरा के अलावा ब्रह्मपुरा में भी नर्सिंग होम को सैनिटाइज किया गया। नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने नगर निगम को पूरे शहर को सैनिटाइज करने का निर्देश दिया है।
दाे दर्जन से अधिक डाॅक्टर व पारा मेडिकल स्टाफ संक्रमित
सदर अस्पताल व एसकेएमसीएच में ओपीडी सेवा बाधित हो सकती है। एसकेएमसी के प्राचार्य डाॅ. विकास कुमार ने बताया कि बड़ी संख्या में डाॅक्टर व पारा मेडिकल स्टाॅफ काेराेना से संक्रमित हाे गए हैं। ऐसे में अस्पताल सेवा बाधित हाे सकती है। सदर अस्पताल के सिविल सर्जन ने कहा कि मेडिकल अफसराें के संक्रमित हाेने के बाद ओपीडी सेवा बंद करनी पड़ सकती है। हालांकि, ओपीडी सेवा काे लेकर फिलहाल काेई निर्णय नहीं लिया गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3iswkcj

Post a Comment

0 Comments