Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

जीएमसीएच बेतिया में सीतामढ़ी की काेराेना पीड़ित महिला की हुई मौत, एंबुलेंस से शव को सदर अस्पताल लाया गया https://ift.tt/3jHCXbn

शहर के रीगा रोड निवासी रामनिवास धबई की पत्नी मीना देवी की मौत शनिवार की देर शाम कोरोना संक्रमण के कारण जीएमसीएच बेतिया में हो गई। शनिवार की देर रात परिजनों के आग्रह पर मृत महिला के शव को आईस बॉक्स में रखकर उसे जीएमसीएच की एम्बुलेंस से सदर अस्पताल सीतामढ़ी लाया गया। शव के साथ परिजन भी थे। मेडिकल कॉलेज के कर्मचारी शव को सदर अस्पताल प्रशासन को सौंपकर वापस चले गए।

यहां परिजनों ने पुलिस व अस्पताल प्रशासन से अंतिम संस्कार के लिए शव देने की मांग की, लेकिन, पुलिस ने शव देने से इनकार कर दिया। पुलिस ने परिजनाें से कहा कि शव का अंतिम संस्कार प्रशासन की देखरेख में हाेगा। उससे पहले परिजनों को सूचना देकर बुला लिया जाएगा। महिला के पुत्र मनोज धबई ने कहा कि उसकी मां पूर्व से दमा की बीमारी से ग्रसित थी। 22 जुलाई को उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। इसके बाद डॉक्टरों ने उसे बेतिया मेडिकल कॉलेज में रेफर कर दिया था।

  • मामले को लेकर नगर थाने में यूडी केस दर्ज करने की प्रक्रिया की जा रही है। प्रशासनिक देखरेख में मृतका के शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा। अंतिम संस्कार से पहले परिजनों को सूचित किया जाएगा। -विजय यादव, सर्किल इंस्पेक्टर, सीतामढ़ी सदर।
  • महिला पूर्व से कोरोना पॉजिटिव थी, जिसका इलाज किया जा रहा था। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। परिजनों के अाग्रह पर शव को एंबुलेंस से सीतामढ़ी सदर अस्पताल भेजा गया। शव के साथ परिजन भी थे। -डॉ. श्रीकांत दुबे, उपाधीक्षक, जीएमसीएच, बेतिया।
  • स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन के मुताबिक कोरोना से हुई मौत के बाद शव को तीन दिनों तक अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस में सुरक्षित रखा जाएगा। इसके बाद आगे की प्रक्रिया की जाएगी। -डॉ. राकेश चन्द्र सहाय वर्मा, सिविल सर्जन सीतामढ़ी।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/32S5a9s

Post a Comment

0 Comments