Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

बिहार पुलिस से धोखाधड़ी करने वाले फर्म की 2.3 करोड़ की संपत्ति ईडी ने की जब्त https://ift.tt/3hk7Wsg

प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने बिहार पुलिस के साथ धोखाधड़ी करने वाली दिल्ली स्थित एक फर्म की 2.36 करोड़ की चल संपत्ति जब्त की है। ट्राइडेंट इंफोसोल प्राइवेट लिमिटेड नाम की फर्म पर आरोप है कि उसने बिहार पुलिस को एसएलआर राइफल के लिए पैसिव नाइट विजन साइट सप्लाई करने के नाम पर धोखाधड़ी की है। ईडी ने एनआईए द्वारा दर्ज एक मामले और चार्जशीट के आधार पर प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था।
ईडी के अनुसार दिल्ली में मामला दर्ज करने वाले एनआईए की तफ्तीश में यह बात सामने आई थी कि एलीगेटर डिजाइन प्राइवेट लिमिटेड ने अवैध रूप से फर्जी दस्तावेज के आधार पर राइफल के लिए 105 नाइट विजन साइट का आयात किया था। साथ ही उसने नाइट विजन साइट को बिहार पुलिस को 2.36 करोड़ में सप्लाई कर दिया।

तफ्तीश में यह बात भी सामने आई कि नितिन गुप्ता और एलीगेटर डिजाइन प्राइवेट लिमिटेड के अन्य निदेशक मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल थे। ईडी के अनुसार कंपनी के निदेशकों और उनके सहयोगी ने शिकार किया है कि उन्होंने फर्जीवाड़ा किया था। फॉरेंसिक रिपोर्ट से भी इसकी पुष्टि हुई है। ईडी के अनुसार कंपनी की संपत्तियों के अलावा 2.08 करोड़ की फिक्स डिपाजिट और दो खातों में जमा 28.25 लाख रुपए अटैच किए गए हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ED seized 2.3 crore assets of fraud firm from Bihar Police


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/34mCgim

Post a Comment

0 Comments