Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

पीएमसीएच कोविड अस्पताल में अब प्लाज्मा थेरेपी, सीटी स्कैन और एक्स रे की भी सुविधा https://ift.tt/3aIdD0M

पीएमसीएके कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों को प्लाज्मा थेरेपी, सीटी स्कैन, डायलिसिस, अल्ट्रा साउंड और एक्स-रे की सुविधा मिलेगी। प्लाज्मा थेरेपी के लिए पटना एम्स के निदेशक को सहयोग करने के लिखा गया है। सीटी स्कैन की व्यवस्था आउट सोर्स पर की जाएगी। क्योंकि पीएमसीएच में सीटी स्कैन की सुविधा आउट सोर्स पर एजेंसी करती है। कोविड अस्पताल में भी सीटी स्कैन की व्यवस्था के लिए उसी एजेंसी को कहा गया है।

साथ ही साथ अल्ट्रा साउंड और पोर्टेबल एक्स-रे की भी सुविधा कोविड अस्पताल में बहाल होगी। कोविड अस्पताल में डायलिसिस शुक्रवार से होने लगेगा। गुरुवार को पीएमसीएच में कोविड के वरीय नोडल (प्रशासन) पदाधिकारी राकेश रौशन की अध्यक्षता में बैठक हुई। जिसमें प्राचार्य डॉ. विद्यापति चौधरी, अधीक्षक डॉ.विमल कारक के अलावा नेफ्रोलॉजी, रेडियोलॉजी, पेडिएट्रिक्स, एनेस्थेसिया, अंकोलॉजी, मेडिसिन के हेड आदि मौजूद थे। बैठक में कोविड अस्पताल में मरीजों को चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने पर चर्चा हुई।

ड्यूटी से गैरहाजिर डॉक्टर से किया जवाब तलब
अधीक्षक डॉ. विमल कारक ने बताया कि कोविड अस्पताल में होने वाली मौतों की रिव्यू करने के लिए छह सदस्यीय डेथ रिव्यू कमेटी डॉ. मदनपाल सिंह के नेतृत्व में गठित की गई है। इस कमेटी में शिशु विभाग, सर्जरी विभाग, गाइनी विभाग, एनेस्थेसिया विभाग के हेड को डेथ रिव्यू के लिए रखा गया है। अधीक्षक ने बताया कि कोविड अस्पताल में ड्यूटी से गैरहाजिर रहने पर एक चिकित्सक से स्पष्टीकरण मांगा गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
PMCH Kovid Hospital now also has the facility of plasma therapy, CT scan and X ray


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2EfpLdV

Post a Comment

0 Comments