Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

बोरिंग की 4 योजनाएं ही पूरी हुईं, 31 पर काम जारी, 15 के लिए अभी तक जमीन ही नहीं मिली https://ift.tt/3l6gp4B

राजधानी में ‘हर घर को नल का जल योजना’ की समीक्षा के दौरान पाया गया कि तय 90 योजनाओं में अभी तक सिर्फ चार योजनाएं ही पूरी हुई हैं। बचे योजनाओं में 31 पर अभी भी काम चल रहा है जबकि 15 स्थानों पर जमीन की समस्या के कारण काम रुका हुआ है। कार्यपालक अभियंता की ओर से बताया गया कि बोरिंग की 90 में से 15 स्थानों पर जमीन की समस्या के कारण कार्य रुका हुआ है।

ऐसे तमाम स्थानों पर जमीन की समस्या को जल्द से जल्द सुलझाने का निर्देश जारी किया गया है। मेयर सीता साहू ने शुक्रवार को जलापूर्ति शाखा की योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिया कि योजनाओं को जल्द से जल्द पूरा किया जाए। इसमें किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जानी चाहिए।

मेयर ने की जलापूर्ति शाखा के तहत संचालित योजनाओं की समीक्षा

शुक्रवार को समीक्षा के क्रम में ही जलापूर्ति शाखा की पाइपलाइन विस्तार की 218 योजनाओं की भी जानकारी ली गई। 218 योजनाओं में 24 योजनाएं पूरी हो गई हैं, 67 पर काम चल रहा है और 20 के लिए एजेंसी को कार्यादेश जारी हो चुका है। 22 योजनाओं के लिए एकरारनामा पत्र जारी किया गया है। 31 योजनाओं में तकनीकी व प्रशासनिक स्वीकृति के लिए संचिका लाई गई है।

साथ ही, 42 योजनाओं की निविदा के लिए प्रस्ताव मुख्यालय को भेजा गया है। मेयर ने समीक्षा के बाद अधिकारियों को सभी योजनाएं समय पर व तमाम निर्देशों के तहत पूरा कराने का निर्देश दिया। बैठक में नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा, अपर नगर आयुक्त योजना देवेंद्र प्रसाद तिवारी, उप नगर आयुक्त योजना, जलापूर्ति शाखा के कार्यपालक अभियंता, सहायक अभियंता व कनीय अभियंता मौजूद रहे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Only 4 boring plans were completed, work on 31 continues, land is not available for 15 yet


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2E6sarq

Post a Comment

0 Comments