Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

गंधार के विनीत को मिला 442 रैंक https://ift.tt/3frjOqU

विनीत कुमार यूपीएससी में लहराया परचम घोसी थाना क्षेत्र के गंधार गांव निवासी मधेश्वर शर्मा नामक एक ग्रामीण के पुत्र विनीत कुमार ने यूपीएससी में परचम लहराया कर अपनी प्रतिभा को साबित किया है। यूपीएससी के सोमवार को जारी हुए रिजल्ट में विनीत कुमार को 442 वीं रैंक हासिल हुई है। विनीत कुमार ने भी पहले ही प्रयास में सफलता हासिल किया है। विनीत के परिवार के लोगों ने बताया कि वह शुरू से मेधावी छात्र रहा है। उसने सैनिक स्कूल तिलैया से 10वीं एवं 12वीं की परीक्षा पास की थी। उसके बाद वह आईआईटी दिल्ली से बीटेक में डिग्री हासिल की थी।

बीटेक करने के उपरांत वह यूपीएससी की तैयारी में जुट गया और पहली बार में ही सफलता हासिल कर ली। विनीत को यूपीएससी में सफलता हासिल होने की खबर जैसे ही गंधार गांव में पहुंचा पूरे गांव में जश्न का माहौल कायम हो गया। उसकी सफलता पर गांव के लोगों ने उसे तथा उसके परिवार के लोगों को बधाई दी है। ग्रामीणों ने कहा कि विनीत कुमार ने अपनी विशिष्ट उपलब्धि से न सिर्फ गांव का नाम ऊंचा किया है बल्कि उसकी उपलब्धि से पूरे जिले के लोग गौरवान्वित हैं।

विनीत ने कहा कि वह स्कूली जीवन से ही यूपीएससी पास कर देश के विकास में बड़ा योगदान देने के लक्ष्य पर काम कर रहा था। उसने कहा कि सही दिशा में मेहनत ने आखिरकार रंग दिखाया और उसका चयन हो गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2DBAIWi

Post a Comment

0 Comments