Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

जहानाबाद में 31 तो अरवल में 36 नए पॉजिटिव मरीज मिले, अबतक 3 लोगों की हो चुकी है मौत https://ift.tt/3frjOqU

जिले में रिकॉर्ड जांच का सिलसिला लगातार जारी है। मंगलवार को भी जिले में 1246 लोगों के सैम्पल की जांच की गई जिसमें कुल 31 नए पॉजिटिव केस सामने आए। सदर अस्पताल, रेफरल व पीएचसी के अलावा कंटेनमेंट जोन में भी जगह जगह कैम्प लगाकर आम लोगों को जांच की सुविधा उपलब्ध कराई गई। सहुलियत से हो रहे जांच का आम लोगों ने भी फायदा उठाया जिससे रिकार्ड जांच को अंजाम दिया गया। इकतीस नए पॉजिटिव के सामने आने के बाद जिले में कुल संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 1036 तक पहुंच गई। मंगलवार को सदर अस्पताल में 66 लोगों के सैम्पल की जांच में सिर्फ 04 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। इसी प्रकार प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, सिकरिया में 153 सैम्पल की जांच में 09 नए व्यक्ति पॉजिटिव प्राप्त हुए हैं।

प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, काको में 150 सैम्पल की जांच में 14 व्यक्ति पॉजिटिव हैैं। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, घोसी में 153 सैम्पल में पांच लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, ओकरी में 155 सैम्पल की जांच में सभी की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुए। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, रतनी फरीदपुर में 84 सैम्पल में सभी नेगेटिव प्राप्त हुए हैं। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, हुलासगंज में 151 सैम्पल की जांच में 02 व्यक्ति पॉजिटिव प्राप्त हुए हैं। रेफरल अस्पताल, मखदुमपुर में 171 सैम्पल में 02 व्यक्ति पॉजिटिव प्राप्त हुए हैं। इसके अतिरिक्त ट्रू-नेट से जांच में 113 में सभी व्यक्ति नेगेटिव प्राप्त हुए है। आईजीआईएमएस में 50 लोगों के सैम्पल जांच के लिए भेजा गया है।

11 हजार से अधिक लोगों की हुई जांच, 2 दिनों में दो हजार से अधिक की जांच
पिछले दो दिनों में जिले में जांच की संख्या में रिकार्ड वृद्धि दर्ज की गई है। दरअसल कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए अधिक जांच कराने के लिए पूरा सिस्टम जी जान से जुट गया है। दूसरे दिन पूरे जिले में लगभग साढ़े बारह सौ लोगों के जांच किए गए जो अब तक एक दिन में किए गए सबसे अधिक जांच का रिकार्ड है। सोमवार को भी एक हजार से अधिक लोगों की जांच की थी। जांच की संख्या के लिहाज से पॉजिटिव की संख्या में कमी दर्ज की जा रही है। अब तक जिले में कोरोना वायरस से संबंधित कुल 11339 व्यक्तियों के सैम्पल जांच की गई है। 9904 व्यक्तियों का सैम्पल निगेटिव परिणाम हुए हैं। 402 सैम्पल की जांच रिपोर्ट की अब भी प्रतीक्षा की जा रही है। मंगलवार की शाम तक 732 लोग कोरोना को मात देकर अपने घरों को जा चुके हैं। इस प्रकार अब तक जिले में 327 एक्टिव केस (पाॅजिटिव) हैं। अधिकांश लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है जबकि कुछ विभिन्न आइसोलेशन केन्द्रों में इलाजरत हैं।

अरवल में पहली बार एक हजार से अधिक की हुई जांच

जहानाबाद की तरह अरवल में भी जांच की गति को तेज कर दी गई है। पहली बार जिले में एक हजार से अधिक लोगों की एक दिन में जांच की गई। लेकिन जैसे ही जांच का दायरा बढ़ा तो जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में भी वृद्धि दर्ज की गई। मंगलवार को सभी प्रखंडों से संक्रमित मरीज निकले हैं। सदर पीएचसी के प्रभारी डॉ. बैजनाथ प्रसाद ने बताया कि जिले में मंगलवार को कुल 1037 लोगों का कोरोना टेस्ट हुआ जिसमें 36 लोग पॉजिटिव निकले। सदर प्रखंड में 11 लोग संक्रमित मिले। इसी तरह कलेर में 10, करपी में 5, कुर्था में 8, वंशी में 2 लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में अब तक कुल 668 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसमें से 430 लोग ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं। अब भी 235 एक्टिव लोगों का इलाज चल रहा है। जिले में कोरोना से अब तक तीन लोगों की मृत्यु हो चुकी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2PoDYHh

Post a Comment

0 Comments