Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

पटना: लॉकडाउन में नौकरी से हटाए गए कर्मी ने रची थी लूट की साजिश, 5 गिरफ्तार https://ift.tt/3grMKzo

रामकृष्णानगर थाना क्षेत्र के सोनालिका पेट्रोल पंप के कर्मी से गोली मारकर 6.86 लाख रुपए की लूट के मामले में पुलिस ने पांच अपराधियों विकास, विक्की, मनीष, करण चौधरी और प्रभाकर कुमार को गिरफ्तार किया। सभी मालसलामी के ही रहने वाले हैं और कुख्यात अपराधी हैं। उनकेे पास से पुलिस ने दो पिस्टल, दो कारतूस और घटना में प्रयुक्त बाइक बरामद की है।

घटना में शामिल एक शातिर फरार चल रहा है। वह भी मालसलामी का ही रहने वाला है और सोनालिका पेट्रोल पंप का स्टाफ रह चुका है। लॉकडाउन में उसे नौकरी से निकाल दिया गया था। पेट्रोल पंप पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय के बेटे विधान चंद्र राय का है। एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने कहा कि गिरफ्त में आए अपराधियों के खिलाफ कई संगीन मामले दर्ज हैं।

मनीष चला रहा था बाइक, विकास-करन ने मारी गोली
12 अगस्त को हर दिन की तरह पंपकर्मी मुन्ना यादव एक अन्य व्यक्ति के साथ पंप के पास ही स्थित यूनाइटेड बैंक की शाखा में पैसा जामा करने जा रहा था। लाइनर ने अपराधियों को इशारा कर दिया था। मुन्ना के निकलते ही बाइक से अपराधी उसके पीछे हो लिए। एक बाइक को मनीष चला रहा था, विकास और करण पीछे बैठे हुए थे। मुन्ना की बाइक जैसे ही बैंक के पास रुकी अपराधियों उसे घेर लिया और बैग छीनने की कोशिश की। तब तक मुन्ना बैग लेकर बैंक की बेसमेंट की तरफ भागा। तभी विकास और करण ने उसपर गोली चला दी। गोली लगते ही मुन्ना गिर गया। तभी अपराधी उससे बैग छीने और फरार हो गए।

शातिरों ने कहा- पैसा को दारू के धंधे में लगा दिया
पुलिस अपराधी को गिरफ्तार तो कर ली लेकिन एक भी रुपया बरामद नहीं कर पाई है। खुलासा हुआ कि घटना को अंजाम देने के कुछ ही घंटे बाद अपराधियों ने पैसे का बंटवारा कर लिया था। कुछ शातिरों ने अपने हिस्से के पैसे से कर्ज चुका दिया, कुछ ने अय्याशी में उड़ा दिया और बचे पैसों को शातिरों ने दारू के धंधे में लगा दिया।

आपराधिक प्रवृत्ति का ही था नौकरी से निकाला गया स्टाफ
पुलिस ने बताया कि फरार अपराधी पेट्रोल पंप का कर्मी था। लॉकडाउन के दौरान उसे नौकरी से निकाल दिया गया था। जिस कर्मी को नौकरी से निकाला गया वह आपराधिक प्रवृत्ति का ही था। वहीं कुख्यात विकास उसके ही मुहल्ले का था। नौकरी से निकालने जाने के बाद पूर्व कर्मी ने विकास के साथ मिलकर लूटकांड की साजिश रची थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Patna: 5 employees arrested for being looted


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2ExnpHe

Post a Comment

0 Comments