Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

कोरोना मरीज को 6.34 लाख का कच्चा बिल थमाने वाले जेडीएम अस्पताल को किया सील https://ift.tt/3hg0QVX

कोरोना मरीज के परिजन से कच्चा बिल पर 6 लाख 34 हजार 200 रुपए भुगतान करने के लिए प्रताड़ित वाले जेडीएम अस्पताल को जिला प्रशासन ने गुरुवार को सील कर दिया है। इस अस्पताल में भर्ती दो कोरोना मरीज को दूसरे निजी अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। दोनों मरीज वेंटिलेटर पर थे। सदर एसडीओ तनय सुल्तानिया ने कहा कि जेडीएम हॉस्पिटल में भर्ती मरीज को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट करने के बाद सील कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद 2.50 लाख रुपए लेकर अस्पताल ने उस मरीज को डिस्चार्ज कर दिया है। मंगलवार को मरीज के परिजनों से कच्चा बिल पर 6 लाख 34 हजार 200 रुपए वसूलने के लिए प्रताड़ित करने की लिखित शिकायत की थी। सदर एसडीओ के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम की रिपोर्ट मिलने के बाद डीएम के निर्देश पर प्रशासन की टीम ने कंकड़बाग थाने में आपदा अधिनियम के तहत केस दर्ज किया था।

28 टीम ने की निजी अस्पतालों की जांच
डीएम कुमार रवि ने कहा कि गुरुवार को विशेष अभियान चलाकर 28 टीम के द्वारा निजी अस्पतालों की जांच कराई गई है। इसमें साफ-सफाई, कच्चा बिल पर मनमानी तरीके से पैसा वसूलने आदि मामले की जांच हुई है। इसकी समीक्षा के बाद निजी अस्पताल प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई होगी। निजी अस्पतालों के डिस्पले बोर्ड पर सरकारी दर लगाना अनिवार्य है। इससे अधिक फीस लेने वाले अस्पताल प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई होगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
JDM Hospital seized a raw bill of 6.34 lakhs to Corona patient


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3l1uqR7

Post a Comment

0 Comments