Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

कैमूर में रीना देवी मेमोरियल का सीएम ने किया उद‌्घाटन, एमएलसी ने पत्नी के स्मृति में बनवाया अस्पताल https://ift.tt/2E5P1Dt

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कैमूर के मोहनिया में एनएच-2 पर स्थित ‘रीना देवी मेमोरियल अस्पताल’ का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन किया। इस अस्पताल को एमएलसी संतोष कुमार सिंह ने अपनी पत्नी की स्मृति में बनवाया है। अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए 10 बेड के आईसीयू का अलग आइसोलेशन वार्ड भी है।
कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री आवास में योजना विभाग के सचिव मनीष कुमार वर्मा और सूचना व जनसंपर्क विभाग के सचिव अनुपम कुमार उपस्थित थे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, विधायक निरंजन राम, अशोक कुमार सिंह, पूर्व विधायक प्रमोद कुमार सिंह, जदयू जिलाध्यक्ष आलोक कुमार सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज जायसवाल और अस्पताल के निदेशक डॉ.अविनाश कुमार सिंह जुड़े हुए थे।

50 बेड की इंडोर सुविधा 10 बेड का आईसीयू वार्ड
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस अस्पताल के निर्माण में एक संकल्प का भाव दिखा है। इसमें गरीबों के इलाज की भी सुविधा रहेगी। साथ ही मरीजों को सारी सुविधाएं एक जगह मिलने से इलाज में सहूलियत होगी। इस सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में 50 बेड की इंडोर सुविधा है। ओपीडी, जेनरल मेडिसीन, स्त्री रोग इलाज और अल्ट्रासाउंड व अन्य जांच की सुविधाओं के साथ एंबुलेंस की व्यवस्था की गई है। अस्पताल में 10 बेडों का आईसीयू वार्ड में बच्चों के इलाज के लिए 4 बेड के आईसीयू की अलग से व्यवस्था है। स्त्री प्रसव के लिए बेहतर इंतजाम किए गए है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Ep3oT6

Post a Comment

0 Comments