Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

वामपंथी दलों ने सीपीआई नेता सत्यनारायण सिंह को दी श्रद्धांजलि, बोले-अपूरणीय क्षति https://ift.tt/2Pm7spk

सोमवार को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी जिला परिषद लखीसराय द्वारा जिला कार्यालय संतर मोहल्ला में पार्टी के राज्य सचिव तथा पूर्व विधायक सत्यनारायण सिंह के निधन पर सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा की अध्यक्षता सीपीएम के जिला मंत्री मोती शाह ने की। संचालन एआईवाईएफ के जिला संयुक्त सचिव धनंजय कुमार ने किया। सीपीआई के जिला प्रभारी सचिव रवि विलोचन वर्मा ने कहा कि कामरेड सतनारायण सिंह का जाना सीपीआई ही नहीं बिहार में बाम जनवादी आंदोलन के लिए बड़ा धक्का है।
इनके नेतृत्व में बिहार पार्टी बहुत तेजी से विकास कर रहा था। श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए एआईवाईएफ के राज्य सचिव रौशन कुमार सिन्हा ने कहा कि छात्र आंदोलन से ही दबे कुचले वंचितों की आवाज बने लगातार दो बार विधायक रहे सीपीआई के राज्य सचिव कामरेड सत्यनारायण सिंह का जाना बहुत दुखद घटना है। इनका जाना बिहार में कम्युनिस्ट आंदोलन के लिए बहुत बड़ा धक्का है तथा मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति भी है, क्योंकि यह हमेशा हम लोगों को अभिभावक की तरह मार्गदर्शन करते रहते थे।
हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के जिला अध्यक्ष प्रफुल्ल मांझी ने भी कहा कि इनका जाना जनवादी ताकतों के लिए भी नुकसानदेह है। इनकी कमी हमेशा खलती रहेगी। श्रद्धांजलि सभा को सीपीआई के अंचल मंत्री अरुण कुमार सिंह, समाजसेवी प्रमोद वर्मा, प्रोफेसर परमानंद वर्मा, एआईवाईएफ के संतोष आर्य, जितेंद्र कुमार, एआईएस एआईएसएफ के बादल गुप्ता सहित अन्य ने भी संबोधित किया। कॉमरेड सत्यनारायण सिंह पिछले दिनों कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद एम्स में इलाजरत थे। वह अपने पीछे एक भरा पूरा परिवार छोड़ गए। श्रद्धांजलि सभा के अंत में दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दिया गया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Left parties paid tribute to CPI leader Satyanarayana Singh, saying irreparable damage


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2XqLJkp

Post a Comment

0 Comments