Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

जहां पहले काेराेना संक्रमण फैला, वहां अब कहर बरपाने लगा डेंगू, एंटी लार्वा के छिड़काव और फॉगिंग अभियान की गति धीमी https://ift.tt/2YEDbXL

राजधानी के जिस इलाके में पहले काेराेना फैला, वहां अब डेंगू कहर बरपाने लगा है। राजधानी में शुरुआती चरण में खाजपुरा में एकबार में सबसे अधिक कोरोना के केस मिले थे। अब वहां बड़ी संख्या में डेंगू के मरीज मिल रहे हैं। आकाशवाणी रोड, खाजपुरा के मुंडेश्वरी इन्क्लेव अपार्टमेंट के ए-ब्लॉक के अध्यक्ष ने नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा को पत्र लिखकर बताया है कि उनके अपार्टमेंट व सोसाइटी में 50 से अधिक डेंगू के मरीज हैं। हमारे घर में छह लोग डेंगू से पीड़ित हैं।

सोसाइटी के आसपास के इलाके में गंदगी के कारण मच्छर का प्रकोप है। इसके अलावा जलजमाव के कारण आठ ब्लॉक में रहने वाले लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इधर मेयर सीता साहू ने कहा कि एंटी लार्वा, फॉगिंग व ब्लीचिंग का अभियान तेज किया जाएगा। नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा ने भी कहा कि ब्लीचिंग की खरीद कर ली गई है। अब अभियान चलाया जाएगा।

पीएमसीएच में डेंगू जांच की सुविधा बहाल, 30 बेड का स्पेशल वार्ड बना
पीएमसीएच के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में डेंगू की जांच की सुविधा बहाल हो गई है। जांच नि:शुल्क हाेगी। अधीक्षक डॉ. विमल कारक ने कहा कि अभी तक कोई न जांच कराने आया है और न ही डेंगू वार्ड में इलाज के लिए भर्ती हुआ है। डेंगू वार्ड में 30 बेड की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि ब्लड बैंक में प्लेटलेट्स की भी व्यवस्था की जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Dengue, spraying of anti-larvae and fogging expedition slowed down where Kerena infection spread


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/34ACceZ

Post a Comment

0 Comments