Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

25 करोड़ की जमीन के लिए प्रोपर्टी डीलर के ऑफिस में घुसकर कार्बाइन से 50 राउंड फायरिंग, चार को गोली लगी, एक की मौत https://ift.tt/3aQrt13

न्यू बाइपास पर 25 कराेड़ की जमीन और परसा में 30 कट्ठा के एक प्लाॅट के विवाद काे लेकर छह अपराधियाें ने प्रोपर्टी डीलर टुनटुन गाेप के ऑफिस में घुसकर कार्बाइन व पिस्टल से 50 राउंड से अधिक फायरिंग की। इसमें 4 लोगों को गोलियां लगीं। टुनटुन के साथ जमीन का काराेबार करने वाले राजेश कुमार काे सीना व शरीर के कई हिस्साें में 10 गाेलियां लगीं। उनकी मौत हो गई। वहीं टुनटुन के भाई धर्मेंद्र काे चार, स्टाफ रंजीत काे दाे और लालबाबू काे पैर में एक गाेली लगी। घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।
घटना बेउर थाने से करीब 100 मीटर दूर महावीर काॅलाेनी माेड़ के पास स्थित टुनटुन के ऑफिस में रविवार काे सुबह 11 बजे हुई। गाेलियां बरसाने के बाद अपराधी हथियार लहराते और फायरिंग करते बाइपास की ओर फरार हाे गए। स्थानीय लाेगाें के मुताबिक 50 राउंड से अधिक गोलियां चली हैं। 40 साल के मृतक राजेश परसा के रहीमपुर के रहने वाले थे। वह परसा के पूर्व सरपंच संजीत यादव के रिश्ते में साला हैं। घायल धर्मेंद्र व रंजीत बेउर की शिवाजी काॅलाेनी, जबकि लालबाबू बेउर में रहते हैं। वैसे टुनटुन मूल रूप से बेउर के नत्थपुर पैठानी के रहने वाले हैं। पुलिस ने घटनास्थाल से 15 खाेखा बरामद किया है। पुलिस ने माैके से एक संदिग्ध पल्सर बाइक भी बरामद की है।

इसकी जांच करने में पुलिस जुटी है। टुनटुन के ऑफिस में लगे सीसीटीवी फुटेज काे पुलिस खंगालने में जुटी है। पुलिस वहां की और पास में निजी घराें में लगे कैमरे के डीवीआर काे भी ले गई। एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि जमीन विवाद काे लेकर घटना हुई है। पुलिस बरामद खाेखे के बारे में पता लगाने में जुटी है। इधर, बेउर थानेदार फूलदेव चाैधरी ने बताया कि दीना की पत्नी और बेटे काे पूछताछ के लिए थाना लाया गया है।

मैं ही टारगेट पर था : टुनटुन
टुनटुन गाेप ने बताया कि मैं भी ऑफिस में ही था। अपराधी मेरी ही हत्या करने के लिए यहां आए थे। मैं ही उनके टारगेट पर था। घटना हाेने से करीब 10 मिनट पहले ही आॅफिस से गाड़ी से निकला था। मुझे निजी काम से पाटलिपुत्र काॅलाेनी जाना था। अभी रास्ते में ही थे कि गाेलीबारी की सूचना मिली। मालूम हुआ कि सभी अस्पताल गए हैं। मैं वहीं चला गया।
आते ही चलाने लगे गोलियां, काेने में छिपकर बचाई जान

करीब 11 बजे की बात है। मेरे साथ छह लाेग ऑफिस में बैठे थे। आगे वाले कमरे में मैं, संजीत, पिंटू बैठे थे। अचानक चार अपराधी हथियार लेकर घुसे। सभी मास्क पहने हुए थे। 25-30 साल के इन अपराधियाें ने कार्बाइन व पिस्टल से गाेलियां चलानी शुरू कर दीं। हम काेना में छिप गए जहां एक टेबुल रखा था।

इसके बाद अपराधी अंदर के कमरे में गए और राजेश कुमार, धर्मेंद्र कुमार, रंजीत कुमार और लालबाबू काे गाेली मार दी। सभी अपराधी काले रंग के स्कूल बैग में हथियार रखे हुए थे। गाेली मारने के बाद सभी बाइक से फरार हाे गए। उसके बाद अंदर के कमरे में गए ताे चाराें घायल थे। चाराें तरफ खून बिखरा हुआ था। -जैसा कि चश्मदीद मुकेश कुमार ने बताया।

शाेर नहीं मचाने की धमकी दी, मोबाइल बंद कराया

जहां घटना हुई, वहीं पर पार्किंग है। पार्किंग के पास मैं खड़ा था। दाे अपराधी आए और कहा कि शाेर नहीं मचाना। माेबाइल बंद कर लाे। किसी काे फाेन नहीं करना। नहीं ताे अंजाम बुरा हाेगा। दाेनाें हेलमेट नहीं पहने थे। इतना कहने के बाद ये दाेनाें भी प्राेपर्टी डीलर के दफ्तर में चले गए। चंद सेकंड में ही गाेलियाें की आवाज सुनाई देने लगी। मैं और वहां माैजूद लाेग थाेड़ी दूर पर स्थित झाेपड़ीनुमा दुकान में जाकर दुबक गए। जब अपराधी वहां से भागे तब दुकान से निकले और फिर वहां पर गए ताे देखा कि चार लाेग जख्मी हैं। -जैसा कि संजीत के चालक मुन्ना कुमार ने बताया।

इसी जमीन के विवाद में दो साल पहलेे हुई थी पूर्व डिप्टी मेयर अमरावती देवी के पति दीना की हत्या

टुनटुन गाेप और मित्रमंडल काॅलाेनी में रहने वाले दीना के बीच बाइपास पर 25 कराेड़ की जमीन काे लेकर विवाद चल रहा है। दरअसल इस जमीन का विवाद पहले पूर्व डिप्टी मेयर अमरावती देवी के पति पूर्व वार्ड पार्षद दीना गाेप और मित्रमंडल काॅलाेनी में रहने वाले दीना से चल रहा था। इसी विवाद में 12 मई 2018 की सुबह में पूर्व वार्ड पार्षद दीना की उन्हीं के घर के पास बल्लमीचक में एके-47 से बाैछार कर उनकी हत्या कर दी गई। दीना की हत्या हाेने के बाद टुनटुन मृतक दीना के सारे प्राेपर्टी की देखरेख करते हैं। दीना की हत्या में टुनटुन मुख्य गवाह भी हैं। रिश्ते में टुनटन, मृतक दीना गोप के चाचा लगते हैं।

स्कूल बैग में हथियार लेकर आए थे अपराधी, आखिर कहां थी पुलिस, पास में ही है बेउर जेल भी
22 जून काे बेउर थाने के अनीसाबाद स्थित पीएनबी से 52.38 लाख रुपए की लूट हुई थी। उसके बाद बदमाशों ने रामकृष्णानगर थाना इलाके के यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के बेसमेंट में पेट्राेल पंप के कर्मी काे गाेली मारकर 6.86 लाख रुपए लूट लिए थे। लगातार हाे रही वारदात के बावजूद पुलिस कहीं नहीं थी। न बेउर माेड़ के पास और न उसे आगे न्यू बाइपास पर।

जहां रविवार काे वारदात हुई, उससे 100 मीटर दूर ही बेउर जेल भी है। सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर इस इलाके में पुलिस की पैट्राेलिंग क्याें नहीं हाेती? पुलिस कहां रहती है? वाहन चेकिंग भी नहीं हाेती है। अगर वाहनाें की चेकिंग हाेती ताे स्कूल बैग में हथियार लेकर आए अपराधियाें काे तलाशी के दाैरान पकड़ा जा सकता था।

फिल्मी स्टाइल में घुसे अपराधी और कहा-खड़े हाे जाओ, हरकत मत करो

बेउर के महावीर काॅलाेनी स्थित प्राेपर्टी डीलर टुनटुन गाेप के ऑफिस में अपराधी फिल्मी स्टाइल में घुसे। उस वक्त भोला, संजीत कुमार, मुकेश कुमार, राजेश कुमार, चिंटू, संजीत, धर्मेन्द्र, लालबाबू समेत एक दर्जन लोग मौजूद थे। हाथ में कार्बाइन व पिस्टल लिए अपराधियों ने सबाें से कहा कि खड़े हाे जाओ। कोई हरकत नहीं करना। उसके बाद ऑफिस में ताेड़फाेड़ करने के बाद गाेलियां बरसानी शुरू कर दी। 5 मिनट में ही कई राउंड फायरिंग कर दी। गाेली लगने से घायलाें का खून फर्श पर पसर गया। खून के छींटे दीवार पर भी पड़े।

गाेलियाें की तड़तड़ाहट से महावीर काॅलाेनी व आसपास का इलाका थर्रा गया। दुकानदाराें ने दुकान के शटर गिरा दिए। लाेग सहमे हुए थे। बेउर, कराेड़ीचक, मित्रमंडल काॅलाेनी व अासपास रहने वाले कुछ प्राेपर्टी डीलराें का काम विवादित जमीन काे न्यू बाइपास व आसपास के इलाकाें में खरीदना है। एक-एक जमीन पर कई लोगों का दावा रहता है।

कराेड़ाें की जमीन के कब्जे काे लेकर पिछले चार-पांच सालाें में इसी इलाके में छह-सात लाेगाें की हत्या हाे चुकी है। इस घटना के बाद फिर एक बार खूनी रंजिश से इनकार नहीं किया जा सकता है। सभी प्राेपर्टी डीलराें के पास गुर्गे भी हैं। उन्हें हथियार सप्लाई करने वालाें की लंबी चेन भी है।

दीना गोप की हत्या में इस्तेमाल एके-47 अबतक बरामद नहीं
दीना गाेप की हत्या 12 मई 2018 काे एके-47 से हुई थी। यह हथियार औरंगाबाद के रहने वाले विकास सिंह ने दिया था। पुलिस ने उसे रांची से गिरफ्तार किया था। बावजूद पुलिस एके-47 काे बरामद नहीं कर सकी। टुनटुन गाेप के कार्यालय में जिस कार्बाइन से गाेली चली, वह भी किसी ने अपराधियाें काे सप्लाई किया हाेगा।

25 कराेड़ की जमीन के लिए पहले भी मारपीट
जिस 25 कराेड़ जमीन का विवाद चल रहा है, उसकी घेराबंदी कराने सालभर पहले मित्रमंडल काॅलाेनी का दीना अपने गुर्गों के साथ गया था। टुनटुन गाेप भी लाेगाें के साथ पहुंच गए। दाेनाें गुटाें में मारपीट हुई थी। दाेनाें ने एक-दूसरे काे देख लेने की धमकी दी थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Breaking into the property dealer's office for 25 crores of land, firing 50 rounds from the carbine, four were shot, one killed


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2EolS65

Post a Comment

0 Comments