Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

स्लाइड अप के बाद जिन्हें बेहतर कॉलेज मिलेगा उनका पहला नामांकन होगा रद्द https://ift.tt/31n2Bev

राज्य के इंटर स्कूल-कॉलेजों में दाखिले की दूसरी लिस्ट 25 अगस्त को जारी की जाएगी। इसके अनुसार 29 अगस्त तक छात्र दाखिला ले सकेंगे। बिहार बोर्ड लिस्ट जारी करेगा। 7 अगस्त काे जारी पहली लिस्ट के अाधार पर 17 अगस्त तक दाखिला प्रक्रिया समाप्त होने के बाद दूसरी सूची जारी की जा रही है।

बिहार बोर्ड ने कहा है कि दूसरी लिस्ट में चयनित विद्यार्थियों के नामांकन के अगले दिन स्कूल के प्रधान ओएफएसएस पोर्टल पर दाखिले की लिस्ट अपडेट करेंगे। ऐसा नहीं करने पर प्रधान पर कार्रवाई की जाएगी। दाखिले के दौरान कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार के निर्देशों का पालन करना हाेगा।
संस्थान पसंद नहीं तो स्लाइड अप का विकल्प

पहली लिस्ट में नामांकन लेने के बाद जिन छात्रों ने स्लाइड अप का प्रयोग किया था और दूसरी लिस्ट में उनका चयन बेहतर कॉलेज में हो गया है, ताे उनका पहला नामांकन रद्द किया जाएगा। छात्रों को कहा गया है कि वे 29 अगस्त तक नए कॉलेज में दाखिला ले लें। यदि इस संस्थान से भी संतुष्ट नहीं हैं तो स्लाइड अप विकल्प का प्रयोग कर सकते हैं, फिर तीसरी लिस्ट में दूसरे कॉलेज में दाखिले के लिए विचार किया जाएगा।

वहीं, दूसरी चयन सूची में पहली बार चयनित विद्यार्थी भी स्लाइड अप का प्रयोग कर सकते हैं। जिनका पहली चयन सूची में नामांकन नहीं हुआ था और उनका दूसरी लिस्ट में चयन हुआ है तो वे भी इसी दौरान नामांकन करा लेंगे। इसके अलावा जहां से छात्र 10वीं पास हुए हैं और वहां 12वीं की पढ़ाई होती है तो 11वीं में एडमिशन के लिए वहां प्राथमिकता दी जाएगी।

लिस्ट में नहीं हैं तो भरें च्वाइस
जिन छात्रों का चयन दूसरी लिस्ट में भी नहीं हुआ है, ताे वे वेबसाइट से कटऑफ देखकर फिर से च्वाइस भरें। बोर्ड ने कहा है कि एेसे छात्र अपने लॉगिन में जाकर नया विकल्प 25 से 29 अगस्त तक भर सकते हैं। इसमें नए कॉलेज या संकाय का चुनाव कर सकते हैं। न्यूनतम 10 और अधिकतम 20 विकल्प भर सकेंगे। इन्हीं विकल्पों के आधार पर उन्हें थर्ड लिस्ट में जगह मिलेगी। हालांकि दोबारा विकल्प के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Those who will get better colleges after the slide up will have their first enrollment canceled


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2FH9pej

Post a Comment

0 Comments