Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

अंतर्कलह के कारण छोटकी कुल्हड़िया गांव में कमरे में अकेली महिला ने फांसी लगा दे दी जान https://ift.tt/30qOVOM

मोहनिया थाना क्षेत्र के छोटकी कुल्हड़िया गांव में एक विवाहिता ने गले में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। प्राप्त जानकारी के अनुसार छोटकी कुल्हड़िया गांव निवासी तुलसी राम का विवाह रामगढ़ थाना क्षेत्र के अहिवास गांव निवासी जंग बहादुर राम की पुत्री सविता देवी के साथ 2018 में हुई थी। शादी के बाद सविता अपने ससुराल में हंसी खुशी रह रही थी। इसी दौरान रविवार की रात विवाहिता सविता अपने कमरे में अकेली सोई थी, जबकि उसके परिजन घर के आंगन में सोए हुए थे।

इसी दरमियान रात्रि पहर में सविता कमरे के छत पर लगे लोहे के कुंडी में रस्सी डालकर अपने गले में रस्सी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। सोमवार की अहले सुबह जब उसके परिजन कमरे का दरवाजा खुलवाने लगे तो दरवाजा नहीं खुला। काफी देर तक परिजन दरवाजे को पीटते रहे, मगर अंदर से कोई आवाज नहीं आई, परिजनों ने दरवाजे को धक्का देकर दरवाजे को खोल दिया। परिजन जब कमरे में प्रवेश किए तो विवाहिता सविता रस्सी के फंदे पर झूलती नजर आई। परिजनों ने उसकी गर्दन से रस्सी का फंदा हटाकर बाहर लाया लेकिन उसकी मौत हो गई चुकी थी।
गर्मी का बहाना कर महिला अपने पति को सोने छत पर भेज दी थी
जानकारी के अनुसार रविवार की शाम सविता कुमारी ने सभी को खाना खिला कर गर्मी का बहाना कर अपने पति तुलसीराम को बोली कि आप छत पर सोने के लिए चले जाइए। जब पति उसका छत पर चला गया तो उसने पलंग पर कुर्सी लगाकर पंखे की हुक से गला में साड़ी लपेट कर लटक गई। जिससे उसकी मौत हो गई। इस दौरान पति को जब कुछ आशंका हुई तो रात करीब 12बजे उतर कर घर में देखा तो उसने शोर मचाया। परिजन इसकी सूचना मोहनिया थाना को दिए। इसके बाद मोहनिया पुलिस डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाई।

सूचना पर मृतका का भाई पहुंचा छोटकी कुल्हड़िया गांव तो वो मृत आंगन में पड़ी थी
घटना की सूचना किसी ने मृतका के मायके परिजनों को दी। सूचना पर मृतका के भाई जोखन राम जब अपने बहन के घर पहुंचा तो वे मृत अवस्था में घर के आंगन में पड़ी थी। इधर, सूचना पर पहुंची मोहनिया पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भभुआ सदर अस्पताल भेज दिया। पुलिस को दिए गए अपने फर्द बयान में मृतका के भाई ने कहा कि सोमवार की अहले सुबह लगभग 4 बजे दूरभाष पर हमें सूचना मिली की आपकी बहन आत्महत्या कर ली है। सूचना पाकर में लगभग 6बजे अपने बहन के घर पहुंचा। मृतका के भाई ने बताया है कि मेरी बहन का अपने ससुराल में पति, ससुर व उनके परिजनों से किसी तरह का कोई मतभेद नहीं था। घटना में मेरी बहन के ससुराल वाले शामिल नहीं है। जिसके कारण उन पर आरोप नहीं लगाया जा सकता।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
The lone woman hanged herself in a room in Chhotki Kulhadiya village due to infighting


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2PkPsMb

Post a Comment

0 Comments