Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

प्रमाणपत्र के लिए आरटीपीएस काउंटर पर नहीं थम रही भीड़ https://ift.tt/3163oQC

सदर प्रखंड कार्यालय स्थित आरटीपीएस काउंटर पर प्रमाण पत्र बनाने को लेकर भीड़ नहीं थम रही है। जिससे सोशल डिस्टेंस की जमकर धज्जियां उड़ने लगी है। लोग बिना मास्क के ही एक जगह पर भीड़ लगाकर आवेदन जमा करते दिख रहे है। यदि यही हाल रहा है तो कोरोना संक्रमण फैलने से रोका नहीं जा सकता है। कोरोना वायरस से बचाव को लेकर पूरे भारत वर्ष में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन को लेकर विभिन्न प्रकार के अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

साथ ही जिला प्रशासन के द्वारा भी जिले भर में रोको टोको अभियान के तहत बिना मास्क पहन कर घूम रहे लोगों से जुर्माना वसूल रही है। लेकिन, प्रखंड कार्यालय के आरटीपीएस काउंटर पर जाति, आवासीय, आय आदि का आवेदन जमा करने को लेकर लगातार भीड़ लग रही है। लोग बिना मास्क पहने सोशल डिस्टेन्स की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

वहीं, सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन को लेकर सुरक्षा गार्ड को भी तैनात नहीं किया गया था। सुरक्षा गार्ड नहीं रहने के कारण लोग आवेदन जमा करने को लेकर धक्का-मुक्की करते नजर आए। वहीं, कई छात्र-छात्रों ने बताया कि परीक्षा फार्म भरने के लिए जाति, आय और आवसीय प्रमाण पत्र मांगा जा रहा है। लेकिन सुविधा नहीं रहने के कारण खासकर छात्रा को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बरबीघा के आरटीपीएस काउंटर पर भी उमड़ी रही है आवेदकाें की भीड़

बरबीघा प्रखंड में एक महीने के बाद खुले आरटीपीएस काउंटर और आधार पंजीकरण केंद्र पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। बीडीओ कमला कुमारी तथा कार्यालय के कई अन्य कर्मियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद कार्यालय लगभग बंद पड़ गया था। पुनः महीने भर बाद खुले विभिन्न कार्यालयों में काफी भीड़ देखी गई। आधार पंजीकरण और आरटीपीएस काउंटर पर अत्यधिक भीड़ होने के कारण सोशल डिस्टेंसिंग का भी जमकर उल्लंघन हुआ।

हालांकि वहां पर तैनात गार्ड लगातार लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करने की सलाह दे रहे थे। बरबीघा शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बावजूद कई लोगों के मुंह पर मास्क भी नहीं था और लोग महामारी के प्रति काफी लापरवाह भी देखे गए। जाति प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र तथा दाखिल खारिज कराने वालों लोगों की काफी भीड़ वहां देखी गई। सरकारी कार्यालयों में लोगों की लापरवाही कहीं फिर से कोरोना विस्फोट का कारण न बन जाए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/34dINM7

Post a Comment

0 Comments