Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

नगर निगम मुख्यालय में अब न अफसरों की करनी पड़ेगी खाेज, न किसी काम के लिए भटकना पड़ेगा https://ift.tt/3jn4k9E

नगर निगम मुख्यालय का लुक पूरी तरह बदल गया है। अबतक वहां आमलोगों के लिए कोई सुविधा नहीं थी। अधिकारियों की अनुपस्थिति में लोगों को खड़े होकर इंतजार करना होता था। लेकिन अब इंट्री गेट के पास ही लोगों को अधिकारियों के बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी। इंतजार करने वालों के लिए बैठने की भी सुविधा होगी। तमाम सुविधाओं की जानकारी संबंधित काउंटर से मिल जाएगी।

दरअसल, मौर्यालोक कॉम्प्लेक्स के सी ब्लॉक स्थित निगम मुख्यालय का करीब 4 करोड़ की लागत से करीब 15 माह में जीर्णोद्धार हुआ है। इसका उद्घाटन शुक्रवार को हुआ। सरकार की ओर से ऑनलाइन उद्घाटन के बाद मेयर सीता साहू ने उद्घाटन किया। करीब 4 करोड़ की लागत से करीब 15 माह में इसका जीर्णोद्धार हुआ है।

अधिकारियों के लिए सुसज्जित कमरे
यहां अधिकारियों के बैठने के लिए सुसज्जित कमरों के साथ-साथ उनसे संबंधित कर्मचारियों के लिए अलग से केबिन का निर्माण कराया गया है। हर विभाग के लिए अलग-अलग वॉशरूम और पेयजल प्वाइंट की व्यवस्था की गई है। विभिन्न विभागों से जुड़ी फाइलों को उस विभाग में कुछ दिन तक सुरक्षित रखने भी व्यवस्था है। इसका फायदा आमलोगों के साथ ही संबंधित कर्मचारियों को भी होगा। उन्हें व्यर्थ की भागदौड़ से छुटकारा मिलेगा।

कार्यालय सीसीटीवी से लैस
पूरे कार्यालय को सीसीटीवी से लैस किया गया है। इसके लिए सेंट्रल मॉनिटरिंग सिस्टम बनाया गया है। मेयर, डिप्टी मेयर, नगर आयुक्त व अन्य अधिकारी अब सी-ब्लॉक स्थित नए मुख्यालय से काम करेंगे। इस कार्यक्रम के दौरान डिप्टी मेयर मीरा देवी, सशक्त स्थायी समिति सदस्य इंद्रदीप चंद्रवंशी, आशीष कुमार सिन्हा, मनोज कुमार, विकास कुमार, सुचित्रा देवी, वार्ड पार्षद पिंकी यादव व अर्चना राय आदि मुख्य रूप से मौजूद थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
जीर्णोद्धार के बाद पटना नगर निगम मुख्यालय का उद‌्घाटन करते मेयर सीता साहू, डिप्टी मेयर मीरा देवी, नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा व अन्य अधिकारी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/34MtEll

Post a Comment

0 Comments