Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

प्लॉटर को फोन कर मांगी रंगदारी, पैसे नहीं दिए तो घर पर फेंका बम https://ift.tt/3j2SzVY

शाहजंगी के अशरफनगर के जमीन कारोबारी मो. रकीब से बदमाशों ने फोन कर तीन लाख रुपए रंगदारी मांगी है। पैसे नहीं मिलने पर बदमाशों ने रकीब के घर बम विस्फोट भी कर दिया। हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है। लेकिन रकीब और उसके घरवाले दहशत में हैं।

घटना 20 सितंबर की है, लेकिन भय से मामले में दो दिन बाद 22 सितंबर को हबीबपुर थाने में रकीब ने केस दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। जिन दो मोबाइल नंबरों से रकीब को फोन कर रंगदारी मांगी गई थी, पुलिस उसका डिटेल्स निकाल रही है। संभावना कि दोनों मोबाइल नंबर फर्जी आईडी पर जारी हुए हैं।

घटनास्थल पर बम के नहीं मिले अवशेष

रकीब ने बताया कि 18 सितंबर को उनके मोबाइल पर एक नंबर से कॉल आया और तीन लाख रंगदारी मांगी गई। पैसे नहीं देने पर बदमाश ने जान मारने की भी धमकी दी। उसने फोन को गंभीरता से नहीं लिया। इसके बाद 20 सितंबर को रात 9 बजे घर पर बदमाशों ने बम विस्फोट किया और फोन कर कहा कि यह सिर्फ ट्रेलर है। रंगदारी की रकम नहीं मिली तो पूरी फिल्म भी दिखाएंगे। थानेदार समेत अन्य पुलिसवाले घटना की जांच को मौके पर पहुंचे। आसपास के लोगों ने बताया है कि आवाज हुई थी। लेकिन वहां बम के कोई अवशेष नहीं मिले।

स्थानांतरित दारोगा को बना दिया केस का आईओ

इस केस का जांच अधिकारी दारोगा शंकर कुमार को बनाया गया है। लेकिन उनका 19 सितंबर को ही हबीबपुर थाने से बबरगंज थाने में स्थानांतरण हो गया है। फिर भी 22 सितंबर को केस दर्ज होने के बाद उन्हें केस का जांच अधिकारी बनाया गया है।

पूर्व की बमबाजी में दर्ज नहीं हुई प्राथमिकी

17 सितंबर करोड़ी बाजार स्टेडियम के पास बदमाशों ने एक जमीन के गेट पर ताबड़तोड़ बमबाजी की थी, जिसमें चदरा का गेट बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था। अपराधी दो बम मौके पर छोड़ कर फरार हो गए थे, लेकिन इस मामले में थाने में प्राथमिकी में दर्ज नहीं हो पाई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रतीकात्क फोटो


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/32XT91R

Post a Comment

0 Comments