Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

10 लाख से अधिक नकद के साथ पकड़े गए तो आयकर टीम को देना होगा ब्योरा, 140 चेकपाेस्ट बने, 50 हजार रुपए मिलने पर होगी पूछताछ https://ift.tt/3085D4X

विधानसभा चुनाव की घाेषणा के साथ ही पटना पुलिस व जिला प्रशासन की टीम फुल एक्शन माेड में है। अगर किसी के पास 50 हजार से अधिक रकम मिलेगी ताे पूछताछ की जाएगी कि कहां से ला रहे हैं और कहां ले जाना है। अगर जवाब से पुलिस संतुष्ट नहीं हुई ताे रकम काे जब्त भी कर सकती है। 10 लाख से अधिक रुपए मिले ताे पुलिस ताे पूछताछ करेगी ही, आयकर अधिकारी के हवाले कर दिया जाएगा।

आयकर अधिकारी रकम का पूरा ब्याेरा लेंगे। चुनाव आयाेग की गाइडलाइन के अनुसार, पुलिस ऐसा करने जा रही है। शहर के हर इलाके में अब वाहन चेकिंग तेज की जाएगी। इसके लिए पूरे जिले में 140 चेकपाेस्ट बनाए गए हैं। 84 फ्लाइंग स्क्वायडाें की टीम की तैनाती की गई है।

हर स्क्वायड में एक मजिस्ट्रेट, एक पुलिस अफसर ओर 2 जवान रहेंगे। शहरी से लेकर ग्रामीण इलाकों में भी टीम रहेगी। पटना जिले की सीमा 8 जिलाें नालंदा, आरा, वैशाली, छपरा, जहानाबाद, अरवल, लखीसराय और अरवल से जुड़ती है। इन जिले की सीमाओं पर भी तैनाती रहेगी। एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने बताया कि अभी और चेकपाेस्ट बनेंगे।

एयरपोर्ट पर तैनात हाेगी आयकर की टीम
हेलीकाॅप्टर से प्रचार के लिए जाने वाले राजनेताओं पर पैनी निगाह रखी जाएगी। अगर उनके पास बैग हाेगा ताे उसकी तलाशी हाेगी। हरेक हेलीकाॅप्टर की उड़ान के दाैरान वीडियाेग्राफी हाेगी। यही नहीं चुनाव के दाैरान विमान से आने-जाने यात्रियों में अगर किसी का बैग या सामान संदिग्ध लगा तो उसकी तलाशी ली जाएगी।

एक-दाे दिन पर आयकर की इंटेलिजेंस टीम की एयपोर्ट पर तैनाती होगी। शनिवार शाम डीएम कुमार रवि, एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने एयरपाेर्ट निदेशक, एयरपाेर्ट प्रशासन के अन्य अधिकारियाें, सीआईएसएफ, सभी एयरलाइंस के स्टेशन मैनेजराें के साथ बैठक की। डीएम ने कहा कि चुनाव आयाेग की गाइडलाइन का हर हाल में पालन कराएं। जाे भी वीवीआईपी आएंगे व जाएंगे, उनपर भी नजर रखने काे कहा गया है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
एक-दाे दिन पर आयकर की इंटेलिजेंस टीम की एयपोर्ट पर तैनाती होगी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2S1WarB

Post a Comment

0 Comments