Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

साहेबगंज-जमालपुर मेमू ने 14 घंटे में तय किया 344 किलोमीटर का सफर, पर कहीं भी सैनिटाइजेशन नहीं https://ift.tt/36dNGG6

लॉकडाउन की घोषणा के 187 दिन बाद शनिवार को भागलपुर स्टेशन पर जनरल टिकट काउंटर खुला। लॉकडाउन में ट्रेनें बंद होने से जनरल टिकट काउंटर (यूटीएस) भी बंद कर दिया गया था। शनिवार को मेमू ट्रेन के 567 टिकट कटे। मेमू ट्रेन से यात्रियों ने कहलगांव, पीरपैंती, साहेबगंज, जमालपुर, अभयपुर और किऊल तक सफर किया। करीब छह माह बाद शुरू हुई पैसेंजर ट्रेन सेवा को देखकर स्टेशन पर बड़ी तादाद में भीड़ उमड़ी।

बारिश से खत्म हुई सोशल डिस्टेंसिंग
प्रवेश द्वार पर दर्जनभर आरपीएफ जवान तैनात थे। वे टिकट काउंटर से प्रवेश द्वार तक यात्रियों को कतारबद्ध करते रहे। लेकिन तेज बारिश के बाद सोशल डिस्टेंसिंग हवा हो गई। हालांकि लोगों ने मास्क पहन रखे थे।
टाॅयलेट में सफाई नहीं, संक्रमण का खतरा
कोरोना गाइडलाइन का पालन अब रेलवे ही नहीं कर रहा। स्टेशन के टॉयलेट में सफाई न होने से संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। मेमू ट्रेन साहेबगंज से जमालपुर और फिर नंबर बदलकर किऊल तक 172 किमी. गई और साहेबगंज लौटी।

14 घंटे की यात्रा में कहीं भी बोगियों को सैनिटाइज नहीं किया। इधर, यात्रियों को कोरोना से सुरक्षा पर रेलवे ने हाथ खड़े कर दिए। डीआरएम यतेंद्र कुमार ने बताया, कई स्टेशनों पर थर्मल स्क्रीनिंग हो रही है। जहां नहीं है, वहां यात्री मास्क पहनें। सैनिटाइजर रखें।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मेमू ट्रेन में इस तरह यात्रियों का हुजूम उमड़ा कि डिस्टेंसिंग खत्म हो गई।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/343zPQ8

Post a Comment

0 Comments